उन्होंने हमें सिखाया दबाव में कैसे शांत रहना है- सूर्यकुमार ने की इस खिलाड़ी की तारीफ

punjabkesari.in Thursday, Jul 04, 2024 - 12:02 AM (IST)

नई दिल्ली : आईसीसी टी20 विश्व कप खिताब जीतने के बाद, स्टार भारत के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने दाएं हाथ के बल्लेबाज रोहित शर्मा की प्रशंसा करते हुए कहा कि 37 वर्षीय ने पूरी टीम को सिखाया है कि कैसे दबाव में शांत रहें। द मेन इन ब्लू ने शनिवार को बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर दूसरी बार प्रतिष्ठित टी20 विश्व कप ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया। रोहित ने टी20 विश्व कप फाइनल जीतने के बाद खेल के सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास की घोषणा की।

 

बहरहाल, सूर्यकुमार ने रोहित की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने हम सभी को सिखाया है कि दबाव में कैसे शांत रहना है जबकि वह खुद हमेशा शांत रहे। उन्होंने हमसे कहा कि हम खुद से बहुत आगे के बारे में न सोचें। हमारा एक आदर्श वाक्य भी था- अपना दिमाग वहीं रखें जहां आपके पैर हैं। रोहित ने हमें यह दिया और इसका मतलब है कि हमें सुपर 8 या सेमीफाइनल या फाइनल के बारे में नहीं सोचना चाहिए। हमें एक समय में एक कदम उठाने की जरूरत थी और उन्होंने हमें दिखाया कि इस प्रारूप में कैसे बल्लेबाजी करनी है। 2023 विश्व कप के बाद उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने एक बार फिर ऐसा किया। सच्चाई यह है कि अगर मैं रोहित के बारे में बोलना शुरू कर दूं तो मुझे ऐसा करने के लिए हफ्तों नहीं तो कुछ दिन चाहिए होंगे।

 


सूर्यकुमार विश्व कप के दौरान भारत के लिए सितारों में से एक थे, जिन्होंने 8 मैचों में 28.42 की औसत से 199 रन बनाए जिसमें दो अर्धशतक और कठिन मैचों में पकड़े गए बेहतरीन कैच भी थे। फाइनल के आखिरी ओवर के दौरान सूर्यकुमार ने डेविड मिलर का तब बाऊंड्री रोप पर कैच पकड़ा जब दक्षिण अफ्रीका को खिताब जीतने के लिए  6 गेंदों पर 11 ही रन चाहिए थे। 

बहरहाल, विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 156.7 की स्ट्राइक रेट से 257 रन बनाए। जिसमें तीन अर्द्धशतक भी शामिल थे। रोहित ने टी20ई में भारत के नए दृष्टिकोण को अपनाया और अपनी शानदार बॉल स्ट्राइकिंग से टीम को राह दिखाई। भारतीय कप्तान ने शानदार स्ट्राइक रेट बनाए रखते हुए निरंतरता भी दिखाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News