सुनता हूं कि अय्यर स्पिन के बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन मैंने अभी तक नहीं देखा : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान

punjabkesari.in Thursday, Mar 02, 2023 - 11:46 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल श्रेयस अय्यर को लेकर कठोर दिखे। वह इंदौर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी में अपना खाता खोलने में नाकाम रहे। चैपल ने कहा कि वह अभी भी अय्यर की स्पिन खेलने की क्षमता से आश्वस्त नहीं और उन्हें थोड़ा घबराने वाला मानते हैं। अय्यर फिटनेस कारणों की वजह से पहले टेस्ट में चूक गए थे, लेकिन दिल्ली में अपनी फिटनेस और उपलब्धता साबित करने के बाद उन्हें तुरंत एकादश में शामिल कर लिया गया। 

चैपल ने कहा, 'चेतेश्वर पुजारा बहुत उछल-कूद करते हैं। मुझे लगता है कि पूरी श्रृंखला के दौरान वह बहुत उछल-कूद करते रहे हैं। मैं सुनता रहता हूं कि श्रेयस अय्यर स्पिन गेंदबाजी के बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन मैंने इसे अभी तक देखा नहीं है और मुझे यकीन नहीं है कि वह है। मेरे मुताबिक वह थोड़ा घबराया हुआ है। 

चैपल ने कहा, 'भारतीय पक्ष में कुछ खिलाड़ी हैं जिन्होंने मुझे आश्वस्त नहीं किया है कि वे स्पिन गेंदबाजी के अच्छे खिलाड़ी हैं। मुझे लगा कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भारत को जल्दी ही डरा दिया। पिच के साथ कुछ चीजें हुईं। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों ने बहुत सटीक गेंदबाजी की। लेकिन हमने जो देखा वह भारतीयों की ऑस्ट्रेलियाई प्रकार की बल्लेबाजी थी। 

चैपल ने इसके बाद उस्मान ख्वाजा की भरपूर प्रशंसा की जिन्होंने इंदौर की मुश्किल सतह पर 60 रन बनाए। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, 'जब ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी की, विशेष रूप से (उस्मान) ख्वाजा ने तो वह बहुत अच्छा था। (मार्नस) लाबुशेन के साथ उसकी अच्छी साझेदारी थी। ऑस्ट्रेलिया की पारी में शतक बनाने पर रोहित शर्मा की बल्लेबाजी अधिक थी। मेरे लिए, यह ऑस्ट्रेलिया था जिन्होंने भारत को मात दी और निश्चित रूप से नेतृत्व करने के हकदार थे। 

गौर हो कि भारत को पहली पारी में 109 रन पर ढेर करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन 156/4 का स्कोर बनाया। लेकिन दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले सत्र तक भी टिक नहीं सकी और बिखरी हुई 197 पर ऑल आउट हो गई। हालांकि ऑस्ट्रेलिया को 88 रन की बढ़त मिली है जो इंदौर की मुश्किल पिच पर भारत को परेशानी में डाल सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News