भारत से ड्रॉ के बाद इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाईट बोलीं- महिलाओं का भी 5 दिन का हो टेस्ट मैच

punjabkesari.in Sunday, Jun 20, 2021 - 04:16 PM (IST)

ब्रिस्टल : इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह महिलाओं के खेल की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए शानदार था और कहा कि वह मौजूदा चार दिवसीय मुकाबले के बजाय पांच दिवसीय मैचों का समर्थन करेंगी। भारत ने फॉलोऑन मिलने के बाद मध्यक्रम के चरमराने के बावजूद शानदार वापसी करते हुए दूसरी पारी में आठ विकेट पर 344 रन बनाकर टेस्ट ड्रा कराया।

इंग्लैंड की टीम जीतने के लिए शनिवार को चौथे और अंतिम दिन 9 विकेट हासिल नहीं कर सकी। नाइट ने मैच के बाद कहा कि क्रिकेट का शानदार मुकाबला रहा। यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि इसका अंत नाटकीय और रोमांचक नहीं रहा जैसा कि हो सकता था लेकिन कितना बढ़िया क्रिकेट का मुकाबला रहा। यह महिलाओं के क्रिकेट की ओर ध्यान आकर्षण के लिए काफी अच्छा रहा क्योंकि इससे दिखा कि महिलाओं के टेस्ट क्रिकेट का भी खेल में स्थान है। और शायद पांच दिवसीय मैच भी खेल सकते हैं।

यह पूछने पर कि वह महिलाओं के पांच दिवसीय टेस्ट में खेलना चाहेंगी तो नाइट ने कहा कि मैं निश्चित रूप से ऐसा करना चाहूंगी। महिलाओं के क्रिकेट में काफी ड्रा हो चुके हैं, इसलिए निश्चित रूप से इस ओर देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमसे मैच जीतने का मौका छीन गया क्योंकि एक अतिरिक्त दिन नहीं था और हमारे पास मैच में समय नहीं था, इसलिए हां, मैं इसके पक्ष में हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News