"मैं उस दिन पूरे रास्ते में रोता रहा", श्रेयस अय्यर ने याद किया अपने क्रिकेट करियर का बुरा पल

punjabkesari.in Wednesday, Dec 14, 2022 - 01:03 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने इस साल अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। हाल ही में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के एक मैच में 82 रनों की जबरदस्त पारी खेली और अब वह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपना जलवा दिखाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। श्रेयस इस साल वनडे की 17 पारियों में 724 रन बनाए हैं, जो मौजूदा साल में किसी भारतीय बल्लेबाज का वनडे में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हैं। क्रिकेट की दुनिया में पूरी तरह चमक बिखेरने वाले श्रेयस ने अब अपने पुराने दिनों को याद करते हुए एक बड़ा खुलासा किया है। 

श्रेयस ने एक शो में चर्चा के दौरान बताया कि कैसे उन्होंने दादी के निधन के बाद अंडर-14 टीम के लिए सेलेक्शन मैच खेला था और मैच में अर्धशतक भी जड़ा था। श्रेयस ने अंडर-14 के लिए सेलेक्शन मैच पर बात करते हुए कहा,"मैं जब 14 साल का था, तब मेरी दादी का निधन हो गया और उसी दिन मेरा सेलेक्श मैच भी था। मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि मेरे साथ क्या हो रहा है। मुझे याद है मैं बस में यात्रा कर रहा था और मैं पूरी यात्रा के दौरान रोता रहा। मैंने उस मैच में अर्धशतक जमाया और इसे अपनी दादी को समर्पित किया।"

श्रेयस ने आगे बताया कि उनके पिता उनके क्रिकेट के जुनून से खुश नहीं थे और उन्होंने एक समय पर उन्हें क्रिकेट छोड़ने के लिए भी बोल दिया था। श्रेयस ने कहा,"मेरे पिता ने मुझे एक समय पर क्रिकेट छोड़ने और पढ़ाई पर ध्यान देने के लिए कहा। मेरा अंडर-19 में चयन हुआ, लेकिन मैं अच्छा प्रदर्शन नहीं दे पा रहा था। मेरे पिता ने मुझे कहा कि क्रिकेट छोड़ दो और कोई और काम करो। मैं इससे हैरान हो गया था, मैं उनके आगे खुद को साबित करना चाहता था और मैंने उनसे वादा किया कि मै सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर बनूंगा।"

श्रेयस ने बताया कि उनका पहले यह सपना नहीं था कि वह भारतीय टीम के लिए खेलें,बल्कि वह रणजी में सिर्फ मुंबई की ओर से खेलना चाहते थे। उन्होंने कहा," मैं हमेशा मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी खेलना चाहता था। मेरे जहन में भारतीय कैप हासिल करने के बारे में कोई विचार नहीं था। रणजी में मुंबई के लिए खेलना मेरा एक सबसे बड़ा सपना था और सपना था कि शेर का लोगो हेल्मेट पर लगा हो।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News