नेट सेशन में मैंने ऐसे शॉट्स की बहुत प्रैक्टिस की है- फिनिशर Dinesh Karthik ने कही यह बात

punjabkesari.in Saturday, Sep 24, 2022 - 03:40 PM (IST)

खेल डैस्क : भारत ने बीते दिन नागपुर के मैदान पर बारिश प्रभावित दूसरे टी-20आई में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। 8 ओवरों के मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 90 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की ओर से दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवर में छक्का और चौका लगाकर भारत को जीत दिलाई।

 

फिनिशर के रूप में उतरे कार्तिक से जब सवाल पूछा गया कि वह अंत में कैसे बड़े शॉट खेल लेते हैं तो इसका जबाव देते हुए कार्तिक बोले कि मैं काफी समय से इसके लिए अभ्यास कर रहा हूं। नेट्स में खास तौर से मैं इसी तरह के शॉट्स का अभ्यास करता हूं। मैं कोच राहुल द्रविड़ को बताता हूं कि मुझे कैसे-कैसे शॉट्स की प्रैक्टिस करनी है। मैं आईपीएल में आरसीबी के लिए फिनिशर का काम करता रहा हूं और यहां इसे भारत के लिए कर रहा हूं।

 

Sports

 

अक्षर से पहले बल्लेबाजी पर आने पर उन्होंने कहा- यह स्थिति पर निर्भर करता है। बाएं हाथ के ऑल-राउंडर अक्षर को पहले मैच में इसलिए आगे भेजा गया क्योंकि बाएं हाथ का बल्लेबाज लेग स्पिन को अच्छे से खेल सकता है और वह बड़े शॉट लगा सकता था। 

 

दिनेश ने कप्तान रोहित शर्मा की 20 गेंदों में नाबाद 46 रनों की पारी की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस पिच पर नई गेंद के खिलाफ ऐसे शॉट खेलना आसान नहीं होता। यह दिखाता है कि रोहित विश्व क्रिकेट के महान खिलाड़ी क्यों हैं। उनकी तेज गेंदबाजी खेलने की क्षमता दुनिया में किसी से कम नहीं और यह बात उन्हें बल्लेबाज के रूप में खास बनाती है।

 

Practiced, Net session, Dinesh Karthik, cricket news in hindi, sports news, Team india, IND vs AUS, अभ्यास, नेट सत्र, दिनेश कार्तिक, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, टीम इंडिया, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

 

निर्धारित 8-8 ओवर के मैच में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोने को खेलने का मौका मिला। इस पर कार्तिक ने कहा कि हमें 8 ओवर के मैच में 4 बॉलर्स की जरूरत थी लेकिन हमारे पास हार्दिक पांड्या के तौर पर 5 विकल्प थे। हार्दिक पांड्या पर दिनेश बोले कि जब हार्दिक प्लेइंग 11 में होते हैं, तो टीम अच्छी तरह से संतुलित हो जाती है और हम एक अतिरिक्त बल्लेबाज या अतिरिक्त गेंदबाज खिला सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News