170 Kg वजन उठाकर दौड़ते थे अख्तर, कहा- 161Kmph से गेंदबाजी करना कोई बड़ी बात नहीं

punjabkesari.in Thursday, Aug 06, 2020 - 03:36 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : विश्व के तेज गेंदबाजों में पहले नम्बर पर आने वाले शोएब अख्तर ने 161 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार के गेंद फैंक कर रिकाॅर्ड बनाया था जो कोई नहीं तोड़ पाया है। हाल ही में अख्तर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि वह किस तरह प्रैक्टिस किया करते थे। उन्होंने बताया कि वह पीठ पर 170 किलो वजह उठाकर दौड़ते थे। 

100 मील प्रति घंटा के बैरियर को तोड़ने पर अख्तर ने कहा, ये मेरे लिए कोई बड़ी बात नहीं थी। यह सिर्फ मीडिया प्रचार था, एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नौटंकी थी। शोएब ने कहा, तेज गेंदबाजी के लिए मैंने हड्डियों को तोड़ा, मुझे इसके लिए पैसे नहीं मिले थे। उन्होंने कहा, मैंने इसके लिए पूरी तरह से योजना बनाई और इसके लिए प्रशिक्षण शुरू किया। 

अपनी ट्रेनिंग के बारे में बात करते हुए रावलपिंडी एक्सप्रेस ने कहा, मैं पीठ पर 170 किलो वजह उठाकर दौड़ता था और प्रत्येक 100 मीटर स्प्रिंट के बाद 20 किलो वजन कम कर देता था। मैं भी 26 गज की दूरी से गेंदबाजी करता था, जोकि क्रिकेट की गेंद से बहुत अधिक भारी थी। जब मैं 22 गज की दूरी पर वापस आता, तो मैं लगभग 6 किमी / घंटा (3.7 मील प्रति घंटा) की तेजी से आता था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News