रोजर बिन्नी के BCCI अध्यक्ष बनने के बाद सौरव गांगुली की पहली प्रतिक्रिया आई सामने

punjabkesari.in Tuesday, Oct 18, 2022 - 05:30 PM (IST)

मुंबई : सौरव गांगुली ने निवर्तमान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष ने रोजर बिन्नी को नए बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में चुने जाने के लिए शुभकामनाएं दीं। भारत के पूर्व कप्तान ने यह भी कहा कि बीसीसीआई के नए पदाधिकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को आगे ले जाएंगे। गांगुली ने कहा, मैं रोजर (बिन्नी) को शुभकामनाएं देता हूं। नया समूह इसे आगे बढ़ाएगा। बीसीसीआई अच्छे हाथों में है। भारतीय क्रिकेट मजबूत है इसलिए मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। 

गांगुली को पहले बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में फिर से देखा जा रहा था लेकिन दूसरे कार्यकाल के लिए ट्राइडेंट में बीसीसीआई की बैठक के बाद उन्हें पद से हटा दिया गया था। पूर्व क्रिकेटर ने इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल पर अपने विचार व्यक्त किए थे। उन्होंने कहा था कि मैं पांच साल तक बंगाल क्रिकेट संघ का अध्यक्ष था। मैं वर्षों से बीसीसीआई का अध्यक्ष हूं। इन सभी शर्तों के बाद आपको जाना होगा। एक प्रशासक के रूप में आपको बहुत योगदान देना होगा और चीजों को बेहतर बनाना होगा। मैं एक खिलाड़ी होने के नाते, जो लंबे समय तक आसपास रहा, मैंने इसे समझा। मैंने एक प्रशासक के रूप में अपने समय का पूरा आनंद लिया। आप हमेशा के लिए नहीं खेल सकते और आप हमेशा के लिए प्रशासन में नहीं रह सकते। 

गांगुली बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ेंगे। भारत के पूर्व कप्तान को आईपीएल अध्यक्ष के पद की पेशकश की गई थी जिसे उन्होंने अस्वीकार कर दिया था। भारत के पूर्व कप्तान बीसीसीआई में जाने से पहले 2015 से 2019 तक कैब के अध्यक्ष थे। कैब के चुनाव 31 अक्टूबर को होने हैं। 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर रोजर बिन्नी को मंगलवार को सौरव गांगुली की जगह बीसीसीआई का 36वां अध्यक्ष चुना गया।बीसीसीआई की 91वीं वार्षिक आम बैठक मुंबई में आयोजित की गई। विशेष रूप से बिन्नी शीर्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने वाले एकमात्र उम्मीदवार थे। सौरव गांगुली ने तीन साल के लंबे समय के बाद अपने बीसीसीआई अध्यक्ष का कार्यकाल समाप्त किया। वहीं जय शाह बीसीसीआई सचिव के रूप में काम करते रहेंगे। आशीष शेलार को बीसीसीआई कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। राजीव शुक्ला उपाध्यक्ष होंगे जबकि देवजीत सैकिया संयुक्त सचिव होंगे। अरुण धूमल को आईपीएल का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News