'मैंने WTC फाइनल में केएल राहुल की जगह यशस्वी को चुना होता', पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान

punjabkesari.in Friday, May 12, 2023 - 04:14 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: राजस्थान रॉयल्स के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायवसाल ने आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक जड़कर सभी को अपना मुरीद बना लिया है। कोलकाता के खिलाफ जायसवाल ने 47 गेंदों में 13 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 98 रनों की पारी खेली। इस पारी दौरान उन्होंने मात्र 13 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया जोकि आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक है। इस शानदार पारी के बाद जहां कई पूर्व क्रिकेटर्स जायसवाल को भारतीय टीम में शामिल करने की मांग कर रहे हैं, वहीं इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने कहा है कि वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर जायसवाल को भारतीय टीम में चुनते।

भारतीय टीम को 7 जून से लेकर 11 जून तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है और इस फाइनल मुकाबले के लिए भारतीय टीम घोषित कर दी गई है। डब्लूटीसी फाइनल में अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल का भी नाम शामिल किया गया था, लेकिन वह आईपीएल के एक मैच के दौरान चोटिल हो गए और आईपीएल के साथ-साथ डब्लूटीसी फाइनल से बाहर हो गए। वहीं भारतीय चयनकर्ताओं ने राहुल के चोटिल होने के बाद उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर युवा बल्लेबाज ईशान किशन को टीम में जगह दी है, लेकिन अब इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर भारतीय चयनकर्ताओं के फैसले को गलत ठहराया है। उनका कहना है कि वह राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर ईशान किशन की बजाय यशस्वी जायसवाल को चुनते।

वॉन ने ट्वीट करते हुए अपनी राय रखी। उन्होंने लिखा, "मैंने  विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए केएल राहुल के रिप्लेसमेंट तौर पर यशस्वी जायसवाल को चुना होता जगह... वह इतना अच्छा है.. वह सुपरस्टार बनने जा रहा है.. #भारत।"

 

I would have selected @ybj_19 as KL Rahuls replacement for the World Test championship final … He is that good .. he is going to be a superstar .. #India

— Michael Vaughan (@MichaelVaughan) May 11, 2023


जायसवाल का आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन

यशस्वी जायसवाल का आईपीएल 2023 में अब तक का सफर शानदार रहा है। वह 12 मैचों में 52.27 की औसत और 167.15 के स्ट्राइक रेट से कुल 575 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक और एक शतक भी निकल चुका है। वह ऑरेंज कैप की रेस में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसी से पीछे हैं। डुप्लेसी 11 मैचों में 576 बना चुके हैं और जायसवाल अभी उनसे एक रन से ही पीछे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News