T20 रैंकिंग : दीप्ति शर्मा ने हासिल की करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग, इस्माइल को छोड़ा पीछे

punjabkesari.in Tuesday, Oct 11, 2022 - 04:17 PM (IST)

दुबई : भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने महिला एशिया कप 2022 में शानदार प्रदर्शन की बदौलत अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ आईसीसी टी20 रैंकिंग हासिल कर ली है। आईसीसी की ओर से मंगलवार को जारी रैंकिंग के अनुसार दीप्ति ने टी20 महिला गेंदबाजों की रैंकिंग में 724 पॉइंट के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है। शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन विकेट और बांग्लादेश और थाईलैंड के खिलाफ दो-दो विकेट लिए और तीन स्लॉट आगे बढ़कर गेंदबाजों की रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर पहुंच गई। उन्होंने साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल को पीछे छोड़ दिया है और अब वह केवल इंग्लैंड के स्पिनरों सोफी एक्लेस्टोन और सारा ग्लेन से पीछे है।

शर्मा भी बल्लेबाजों में एक स्थान ऊपर 35वें स्थान पर पहुंच गई हैं और ऑस्ट्रेलिया के एशले गार्डनर को पछाड़कर हरफनमौला खिलाड़ियों में तीसरे स्थान पर हैं। ऑलराउंडरों में उनका नंबर तीन का स्थान भी करियर की सर्वश्रेष्ठ उपलब्धि है। भारत की रेणुका सिंह (तीन पायदान के फायदे से आठवें स्थान पर), स्नेह राणा (30 पायदान के फायदे से 15वें स्थान पर) और पूजा वस्त्राकर (सात पायदान के फायदे से 28वें स्थान पर) ने गेंदबाजों की रैंकिंग में सुधार किया है।

बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारत की जेमिमा रोड्रिग्स आठवें से छठे स्थान पर आ गई हैं, जबकि बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना (तीन पायदान के फायदे से 22वें) और उनकी साथी मुर्शिदा खातून (10 पायदान के फायदे से 27वें) को भी फायदा हुआ है। भारत के खिलाफ 37 गेंदों में नाबाद 56 रन की मैच जिताने वाली पाकिस्तान की ऑलराउंडर निदा डार पांच पायदान के फायदे से 39वें स्थान पर पहुंच गई हैं। वह एक पायदान ऊपर चढ़कर ऑलराउंडरों की सूची में सातवां स्थान हासिल कर चुकी हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News