अगर बाबर इस्तीफा नहीं देते, तो उन्हें बर्खास्त कर दिया जाएगा, कप्तानी पर अहमद शहजाद का दावा

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2024 - 02:16 PM (IST)

नई दिल्ली : पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद ने दावा किया है कि बाबर आजम द्वारा आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 तक पाकिस्तान की कप्तानी करने की खबरें झूठी हैं। सितंबर में पाकिस्तान की कप्तानी में बदलाव की चर्चा तब से हो रही है, जब से ऐसी खबरें आने लगी थीं कि बाबर के व्हाइट-बॉल कप्तान के रूप में कार्यकाल समाप्त हो गया है। मोहम्मद रिजवान को सीमित ओवरों के प्रारूप में बाबर का उत्तराधिकारी माना जा रहा था। लेकिन, हाल ही में बाबर के पक्ष में रुख बदलने लगा, जब पता चला कि बाबर व्हाइट-बॉल कप्तानी बरकरार रखेंगे। हालांकि शहजाद ने दावा किया है कि बाबर के कप्तानी बरकरार रखने की हालिया खबरें झूठी हैं। 

सूत्रों ने उन्हें यह भी बताया कि अगर बाबर अपनी कप्तानी नहीं सौंपते हैं, तो उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा बर्खास्त कर दिया जाएगा। शहजाद ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'यह गलत है। यह स्पष्ट रूप से कहा गया है कि बैठक कप्तानी या केंद्रीय अनुबंधों से संबंधित नहीं थी। लोग कह रहे हैं कि बाबर को चैंपियंस ट्रॉफी तक कप्तानी सौंपी गई है। हमारे सूत्रों का कहना है कि यह गलत है। खबर झूठी है। हमें पता चला है कि अगर बाबर खुद अपना इस्तीफा नहीं देते हैं, तो उन्हें बर्खास्त कर दिया जाएगा। गैरी कर्स्टन ने चैंपियंस ट्रॉफी से पहले बड़े बदलावों की मांग की है। मुझे लगता है कि यही आगे बढ़ने का रास्ता है।' 

2019 में पहली बार बाबर को कप्तान नियुक्त करने के बाद से पाकिस्तान ने अभी तक कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता है। पिछले साल बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान सुपर 4 में श्रीलंका द्वारा कोलंबो में दो विकेट से हारने के बाद एशिया कप से बाहर हो गया था। कुछ महीने बाद पाकिस्तान का संघर्षपूर्ण प्रदर्शन जारी रहा और वे भारत में एकदिवसीय विश्व कप के नॉकआउट चरण में पहुंचने में विफल रहे। मार्की इवेंट के समापन के बाद बाबर ने सभी प्रारूपों की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। शाहीन शाह अफरीदी ने टी20 कप्तान का पद संभाला, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ एक सीरीज के बाद उन्हें हटा दिया गया, जिसमें पाकिस्तान 4-1 से हार गया। 

बाबर को फिर से सफेद गेंद की कप्तानी सौंपी गई और शान मसूद ने टेस्ट कप्तानी बरकरार रखी। टी20 विश्व कप में एक बार फिर पाकिस्तान का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। वे न्यूयॉर्क में एक मुश्किल सतह पर सह-मेजबान यूएसए के खिलाफ अपना पहला टी20 मुकाबला हार गए। यह आश्चर्यजनक हार महत्वपूर्ण साबित हुई क्योंकि उनका अभियान ग्रुप चरण में ही समाप्त हो गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News