अगर पाकिस्तान सेमीफाइनल में नहीं पहुंचता है, तो मुझे सबसे बड़ी खुशी होगी : बिन्नी

punjabkesari.in Saturday, Oct 29, 2022 - 03:37 PM (IST)

बेंगलुरु: टी20 विश्व कप में गुरुवार को जिम्बाब्वे टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर कर दिखाया। पाकिस्तानी टीम की इस हार के बाद कई क्रिकेट प्रशंसक और एक्सपर्ट्स हैरान दिखें, तो इनमें से ज्यादातार का मानना है कि क्रिकेट में जिम्मबाब्वे, नीदरलैंड, आयरलैंड के साथ-साथ अन्य टीमों को भी आगे आना चाहिए, ताकि क्रिकेट की सिमाएं पूरी दुनिया में फैल सके। बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने जिम्बाब्वे टीम की तारीफ की और उन्होंने कहा अगर पाकिस्तान टी 20 विश्व कप के सेमीफाइनल में नहीं पहुंचता है तो यह उनकी सबसे बड़ी खुशी होगी।

शुक्रवार को संवाददाताओं से बात करते हुए बिन्नी ने कहा, "मुझे लगता है कि पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में जगह बनाना मुश्किल होगा। यह मेरी सबसे बड़ी खुशी होगी और उम्मीद करता हूं कि ऐसा होगा, लेकिन क्रिकेट एक मजेदार खेल है, कभी भी कुछ भी हो सकता है।"

बिन्नी ने जिम्बाब्वे टीम की तारीफ में कहा,"यह अच्छा है कि जूनियर टीमें आगे आ रही हैं। जिम्बाब्वे और आयरलैंड ने इस टी20 विश्व कप में इसे साबित कर दिया है कि अब आप छोटी टीमों को हल्के में नहीं ले सकते। वे आपको आसानी से हरा सकते हैं।"

इसके बाद बीसीसीआई अध्यक्ष ने भारत-पाक मैच पर पाकिस्तान टीम पर तंज कसा और कहा, "जब आप खेल हारते हैं, तो आपको इसे निष्पक्ष और सिर्फ निष्पक्ष रूप से लेना चाहिए, लोगों को भारत के खेल को जीतने के तरीके की सराहना करनी चाहिए।"

भारत-पाक मैच के रोमांच पर बिन्नी ने कहा, "आपने ऐसे मैच कभी नहीं देखा होगा, ज्यादातर समय यह मैच पाकिस्तान के पक्ष में रहा, लेकिन यह अचानक भारत के पक्ष में वापस आ गया। खेल के लिए ऐसे मैच अच्छे हैं, क्योंकि भीड़ यही देखना चाहती है। इस मैच में विराट कोहली की एक सपने की पारी थी। मुझे नहीं पता था कि कोहली ने गेंद को स्टेडियम में किस तरह से मारा। यह एक शानदार जीत थी।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News