IND vs AUS : जसप्रीत बुमराह की टेस्ट सीरीज में उपलब्धता पर बड़ी खबर आई सामने

punjabkesari.in Thursday, Jan 26, 2023 - 03:30 PM (IST)

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह का उपलब्ध हो जाना और मुश्किल हो गया है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि जब तक बुमराह 100 फीसदी फिट नहीं होंगे तब तक उन्हें मैदान पर उतारा नहीं जाएगा। वह अभी पीठ की चोट से परेशान हैं। पुनर्वसन में समय लग सकता है। फिलहाल उन्हें पहले 2 टेस्ट के लिए टीम में नहीं चुना गया है। लेकिन अगर रिपोर्ट सही नहीं आई तो उन्हें टेस्ट सीरीज के लिए मैदान पर नहीं उतारा जाएगा।

 

IND vs AUS, india vs australia test series, Jasprit Bumrah, cricket news in hindi, Team india, sports news, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज, जसप्रीत बुमराह, हिंदी में क्रिकेट समाचार, टीम इंडिया, खेल समाचार

 

बीसीसीआई अधिकारी का कहना है कि बुमराह के फिट होने में एक और महीना लग सकता है। इस बात की बहुत कम संभावना है कि जसप्रीत ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए अपना 100 प्रतिशत दे पाएंगे। एक बात तय है कि हम चाहे कोई भी सीरीज खेल लें, वह फिर से वापस नहीं आएंगे। पीठ की चोट में समय लगता है और पुनर्वास एक लंबी प्रक्रिया है। इस समय, वह चयन के लिए अनुपयुक्त है और उसे वापसी करने में कितना समय लगेगा यह अभी भी संदिग्ध है। 

 

कप्तान रोहित भी कर चुके पुष्टि
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे के बाद प्रेस वार्ता में बुमराह पर बात की थी। उन्होंने कहा था कि वह बुमराह के बारे में निश्चित नहीं है। रोहित बोले- मुझे उम्मीद है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट खेलेंगे। हम उसके साथ कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते क्योंकि पीठ की चोटें हमेशा गंभीर होती हैं। हमारे पास उसके बाद भी काफी क्रिकेट की वापसी हो रही है। हम एनसीए में फिजियो और डॉक्टरों के लगातार संपर्क में हैं। मेडिकल टीम उन्हें जितना चाहे उतना समय देगी।

IND vs AUS, india vs australia test series, Jasprit Bumrah, cricket news in hindi, Team india, sports news, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज, जसप्रीत बुमराह, हिंदी में क्रिकेट समाचार, टीम इंडिया, खेल समाचार

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज
पहला टेस्ट : 9-13 फरवरी, नागपुर
दूसरा टेस्ट : 17-21 फरवरी, दिल्ली
तीसरा टेस्ट : 1-5 मार्च, धर्मशाला
चौथा टेस्ट : 9-13 मार्च 

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारतीय टीम 
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

यह भी पढ़ें :- नेमार की बहन Rafaela Santos दिखी लाल बिकनी में, ले रही थी सन बाथ


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News