IND vs AUS: चौथे टेस्ट से पहले दोनों टीमों ने स्टेडियम से बाहर किया वॉर्मअप, जानें क्या है वजह

punjabkesari.in Thursday, Mar 09, 2023 - 11:24 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में चौथे टेस्ट के पहले दिन से पहले भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष एंथनी अल्बानीस नरेंद्र मोदी स्टेडियम मैच देखने पहुंचे और ऐसे में दोनों टीमों को स्टेडियम के बाहर प्रशिक्षित करने के लिए कहा गया था। 

खिलाड़ियों को पहले पिच देखने की अनुमति थी लेकिन उसके बाद टर्फ क्षेत्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं थी। क्रिकेटर बल्कि अहमदाबाद में स्टेडियम के बाहर ट्रेनिंग कर रहे थे। इस बीच दोनों प्रधानमंत्रियों को अपने-अपने कप्तानों को टेस्ट कैप भेंट करते देखा गया। जहां नरेंद्र मोदी ने रोहित शर्मा को कैप भेंट की, वहीं एंथोनी अल्बानीज ने बैगी ग्रीन को स्टीव स्मिथ को सौंपा। इसके तुरंत बाद बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री को सम्मानित किया जबकि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने नरेंद्र मोदी को सम्मानित किया। 

इसके बाद कुछ पारंपरिक संगीत और नृत्य हुआ और प्रधानमंत्रियों ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दोस्ती के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाया। नियमित कप्तान पैट कमिंस की अनुपस्थिति में स्टीव स्मिथ एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व कर रहे हैं और टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उन्होंने प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया और तीसरे टेस्ट वाली टीम के साथ उतरे जबकि भारतीय टीम ने मोहम्मद सिराज की जगह मोहम्मद शमी को वापस लाने का फैसला किया। 

इस बीच, टॉस के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने व्यक्त किया कि उन्होंने भी परिस्थितियों को देखते हुए पहले बल्लेबाजी की सोची थी। सलामी बल्लेबाज ने यह भी कहा कि जीत के रास्ते पर लौटने के लिए उन्हें फिर से संगठित होने और कई चीजों पर विचार करने की जरूरत है। दूसरी ओर, ऐसी कई अटकलें थीं कि भारत इशान किशन को अंतिम टेस्ट के लिए पेश करेगा लेकिन रोहित शर्मा और टीम प्रबंधन ने केएस भरत पर अपना विश्वास बनाए रखा जो अब तक स्टंप के पीछे शानदार रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News