IND vs AUS : दूसरा टेस्ट खेल सकता है ये भारतीय क्रिकेटर, BCCI ने दी जानकारी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2023 - 08:10 PM (IST)

मुंबई : भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपना रिहैब पूरा कर लिया है और अब वह ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 17 फरवरी से होने वाले दिल्ली टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल होंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को यह जानकारी दी। गौरतलब है कि अय्यर पीठ की चोट के कारण न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेली गई तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला से और ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध नागपुर में खेले गये पहले टेस्ट से बाहर हो गये थे। 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने यहां जारी विज्ञप्ति में बताया कि रिहैब पूरा होने के बाद बोर्ड की मेडिकल टीम ने अय्यर को खेलने की मंजूरी दे दी है। अय्यर ने 25 नवंबर 2021 को न्यूजीलैंड के विरुद्ध घरेलू सरजमीन पर अपना पहला टेस्ट मैच खेला था और वह पिछले एक साल से भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा रहे हैं। नागपुर टेस्ट में अय्यर की अनुपस्थिति में सूर्यकुमार यादव ने पदार्पण किया, हालांकि वह इस मैच में सिर्फ आठ रन ही बना सके थे। 

PunjabKesari

भारत ने नागपुर टेस्ट पारी और 132 रन से जीतकर चार मैचों की शृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। दिल्ली टेस्ट 17 से 21 फरवरी के बीच खेला जायेगा, जबकि तीसरा और चौथा टेस्ट क्रमश: इंदौर (1-5 मार्च) और अहमदाबाद (9-13 मार्च) में आयोजित होगा। 

दूसरे टेस्ट के लिये भारतीय टीम : 
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, सूर्यकुमार यादव। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News