IND vs BAN : हसन महमूद ने बिखेरा भारत का टॉप क्रम, बोले- विकेट लेना सबसे सुखद

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 09:53 PM (IST)

चेन्नई : बांग्लादेश के गेंदबाज हसन महमूद (Hasan Mahmud) ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन बृहस्पतिवार को यहां पहले सत्र में तीन विकेट चटकाकर सुर्खियां बटोरीं लेकिन वह अति उत्साहित होकर जश्न मनाने में विश्वास नहीं रखते। इस 24 वर्षीय बांग्लादेशी गेंदबाज ने रोहित शर्मा और विराट कोहली तथा शुभमन गिल जैसे बल्लेबाजी लाइन अप को हिलाकर रख दिया। यह उनका चौथा ही टेस्ट था और उन्होंने जितने दमदार बल्लेबाजों को आउट किया उसे देखते हुए उम्मीद की जा सकती थी कि वह इसका बढ़ चढ़कर जश्न मनाएंगे। लेकिन उन्होंने इसे अपने साथियों के साथ कुछ हाई फाइव और हाथ मिलाने तक ही सीमित रखा।

 

महमूद ने कहा कि मैं वैसे जश्न नहीं मनाता और ऐसा करने का कोई सही कारण भी नहीं है। आप कह सकते हैं कि अगर मैं विकेट लेने के बाद जश्न मनाता हूं तो इससे बल्लेबाज और भी परेशान हो जाएगा इसलिए मैं जश्न नहीं मनाता। हालांकि इस गेंदबाज ने दूसरे सत्र में कोहली और रोहित तथा ऋषभ पंत जैसे गेंदबाजों को आउट करने पर खुशी जाहिर की। महमूद ने कहा कि मैं बस खुश हूं। जब आप उनके विकेट लेते हैं जो इस समय सर्वश्रेष्ठ हैं तो स्वाभाविक रूप से कोई भी खुश होगा। 


ऐसे चल रहा मुकाबला
टीम इंडिया ने शुरूआत में ही रोहित शर्मा (6), शुभमन गिल (0) और विराट कोहली (6) के विकेट गंवा दिए। जायसवाल और ऋषभ पंत ने स्कोर आगे बढ़ाया। 26वें ओवर में हसन ने पंत को 39 तो 42वें ओवर में नाहिद राणा ने जायसवाल को 56 रन पर आऊट कर दिया। केएल राहुल ने 16 रन बनाए। इसके बाद रविंद्र जडेजा 86 और रविचंद्रन अश्विन 102 ने स्कोर 336 तक पहुंचा दिया।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज

बांग्लादेश : शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News