IND vs ENG : चोटिल नहीं है जसप्रीत बुमराह, इस कारण लिया ब्रैक

punjabkesari.in Tuesday, Mar 02, 2021 - 05:49 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से पहले निजी कारणों की वजह से बाहर हो गए हैं। हालांकि बुमराह ने ऐसा क्यों किया इसका किसी को पता नहीं है। लेकिन यदि आप सोच रहे हैं कि बुमराह के इंजरी तो नहीं हुई तो ऐसा कोई कारण नहीं है। 

दाहिने हाथ का ये तेज गेंदबाज फिलहाल अपने होम टाउन में है और एक जैव-सुरक्षित वातावरण जिसमें इंडियन प्रीमियर लीग के साथ इंग्लैंड और विश्व टी 20 का दौरा है, में फिर से जाने से पहले आराम करने और व्यक्तिगत मामले में समय बिताने का फैसला किया है। आधिकारिक बयान के मुताबिक फिटनेस को लेकर उन्हें कोई चिंता नहीं है। वह बस समय निकालना चाहते थे और अपने घर पर खुद को आराम देना चाहते थे और महत्वपूर्ण रूप से एक बहुत ही व्यक्तिगत मामला था। 27 वर्षीय, जो पिछले कुछ वर्षों में प्रारूपों के लिए भारत के स्ट्राइक गेंदबाज के रूप में उभरे हैं उन्होंने 2019 के अंत में गंभीर चोट का सामना किया था और उस वर्ष के अंतिम चार महीनों में याद किया।   

वह जनवरी 2020 की शुरुआत में लौटे और कुछ महीनों तक कोविड-19 लॉकडाउन से पहले भारतीय क्रिकेट को एक ठहराव के साथ खेला। लगभग दो महीने तक अभ्यास नहीं करने के कारण, बुमराह ने धीरे-धीरे अभ्यास करना शुरू कर दिया, जबकि यहां गुजरात कॉलेज के मैदान में पार्थिव पटेल के साथ थे। चूंकि लॉकडाउन समाप्त हो गया है, हालांकि, बुमराह इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिए और टेस्ट में भारत की टीम और ऑस्ट्रेलिया में टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए आराम कर रहे हैं। 

पिछले कुछ महीनों में भारत और उसके फ्रैंचाइज़ी के लिए काम का बोझ और बाद में आईपीएल के साथ आगे लंबे सीज़न में, इंग्लैंड और विश्व टी 20 का दौरा एक मुद्दा रहा है जिसमें माना गया है कि उनकी पीठ को हाल के दिनों में समस्याओं का सामना करना पड़ा। हालांकि ब्रेक उसे कुछ राहत देगा। इसके अलावा, हाल की श्रृंखला में स्पिनरों के पक्ष में पिचों के कारण उनका कार्यभार बहुत ही सीमित रहा है। पहले टेस्ट की पहली पारी में 36 ओवर गेंदबाजी करने के बाद उन्होंने अपने द्वारा खेली गई 2 टेस्ट की तीन पारियों में सिर्फ 12 ओवर गेंदबाजी की है। वह चेन्नई में दूसरा टेस्ट खेलने से चूक गए। उन्होंने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 6 और तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 6 ओवर गेंदबाज़ी की और तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में उन्हें बिल्कुल भी नहीं बुलाया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News