IND vs ENG : सेमीफाइनल से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते इस धुरंधर बल्लेबाज का खेलना संदिग्ध

punjabkesari.in Monday, Nov 07, 2022 - 05:34 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: टी20 विश्व कप मे सुपर-12 चरण के कड़े संघर्ष के बाद सर्वश्रेष्ठ 4 टीमों ने टूर्नामेंट के सेमीफाइल में जगह बना ली है और सभी चारों टीमों ने सेमीफाइनल के लिए पूरी तरह कमर भी कस ली है। भारतीय टीम ने भी सुपर-12 चरण के ग्रुम-2 में से पहले नंबर की टीम बनकर सेमीफाइनल की टिकट कटवा ली है। भारत अपना सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैड के खिलाफ खेलने जा रहा है। सेमीफाइनल से पहले भारत की विरोधी टीम इंग्लैंड को एक बड़ा झटका लगा है, क्योंकि सेमीफाइनल से पहले इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज डेविड मलान चोटिल हो गए हैं, जिसके चलते उनका सेमीफाइनल में खेलना संदिग्ध लग रहा है।

टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल के लिए इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने कहा है कि उनके साथी और बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड मलान भारत के खिलाफ 10 नवंबर को होने वाले टी20 विश्व कप सेमीफाइनल से बाहर रह सकते हैं। बीबीसी ने सोमवार को यह जानकारी दी। विश्व के पूर्व नंबर एक टी20 बल्लेबाज मलान को श्रीलंका के विरुद्ध इंग्लैंड के आखिरी सुपर-12 मैच के दौरान ग्रोइन की चोट आई थी। मलान ने चोट की वजह से बल्लेबाजी भी नहीं की थी। इस मैच में इंग्लैंड ने चार विकेट की जीत दर्ज की थी। 

 

PunjabKesari

 

बीबीसी ने मोईन के हवाले से कहा,‘‘जाहिर तौर पर मलान एक बड़े खिलाड़ी हैं। कई वर्षों से वह हमारे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़यिों में से एक रहे हैं। मुझे नहीं पता, लेकिन सच कहूं तो स्थिति बहुत अच्छी नहीं लग रही है। कल उनका स्कैन हुआ था। हम अभी बहुत कुछ नहीं जानते हैं लेकिन मुझे नहीं लगता कि स्थिति बहुत अच्छी है।'' मोईन ने कहा यदि मालन भारत के खिलाफ नहीं खेलते तो फिलिप साल्ट एकादश में उनकी जगह ले सकते हैं। बल्लेबाजी क्रम में हालांकि नंबर तीन की भूमिका निभाने के लिए बेन स्टोक्स पसंदीदा खिलाड़ी हैं। 

स्टोक्स ने श्रीलंका के खिलाफ भी यही भूमिका निभाई थी। मोईन ने सेमीफाइनल से पहले कहा कि उनकी टीम भारत की तुलना में कमजोर है। उन्होंने कहा, ‘‘इंग्लैंड (भारत की तुलना में) कमजोर टीम है। भारत पिछले एक साल से शानदार खेल रहा है और अगर आप सिफर् टूर्नामेंट को देखें तो भी वे अच्छा खेल रहे हैं। मुझे लगता है कि हम भारत की अपेक्षा थोड़े पीछे हैं।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News