IND vs ENG : आक्रमक पंत पर बोले जैक लीच, ऐसा लगा जैसे मैं IPL खेल रहा हूं

punjabkesari.in Tuesday, Feb 09, 2021 - 03:47 PM (IST)

चेन्नई : इंग्लैंड के बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच ने भारत के खिलाफ यहां शुरुआती टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने के बाद कहा कि पहली पारी में ऋषभ पंत के उनके खिलाफ आक्रामक रूख अपनाने के बाद टीम के साथी खिलाडिय़ों ने उनका मनोबल बढय़ा, जिससे वह शानदार वापसी करने में सफल रहे।

IND vs ENG, Jack Leach, Rishabh Pant, IPL, जैक लीच, Team india, india vs england, England tour of india 2021, Cricket news in hindi, sports news,

लीच ने दूसरी पारी में 76 रन देकर चार और अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने 17 रन देकर 3 विकेट लिए जिससे इंग्लैड ने भारत को 227 रन से हराकर चार मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

पहली पारी में पंत ने लीच की गेंद पर कई बड़े शॉट लगाए जबकि दूसरी पारी में लीच ने शानदार वापसी की। उन्होंने मैच के बाद कहा- ऐसा लग रहा था कि वह (पंत) आईपीएल में खेल रहे हैं। यह एक स्पिनर के लिए चुनौती है। मेरे लिये वह मुश्किल समय था, लेकिन साथी खिलाडिय़ों ने हौसला बनाए रखने में मेरी मदद की।

IND vs ENG, Jack Leach, Rishabh Pant, IPL, जैक लीच, Team india, india vs england, England tour of india 2021, Cricket news in hindi, sports news

इंग्लैंड में सर्द मौसम में खेलने वाले लीच के लिए यहां के उमस भरे मौसम से सामंजस्य बैठाना आसान नहीं था। उन्होंने कहा-बिना क्रिकेट खेले (श्रीलंका श्रृंखला से पहले) काफी लंबा समय बिताया, यह गर्मी में लंबे समय तक गेंदबाजी करने के बारे में था।

इस 29 साल के वामहस्त स्पिनर ने कहा- यह भारत का मेरा पहला दौरा है। उनके पास बेहतरीन बल्लेबाजी क्रम है और मैं यहां के दबाव को जानता था। कुछ विकेट लेने और टीम की जीत में योगदान देने की खुशी है।

 

जीत के लिए 420 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 5वें दिन की शुरुआत एक विकेट पर 39 रन से की थी लेकिन पूरी टीम दूसरे सत्र में 192 रन पर आऊट हो गई जिससे इंग्लैंड ने 227 रन से मैच अपने नाम किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News