IND vs SA : हम उसे मिस करेंगे- सीरीज जीतकर बोले भारतीय टीम कोच Rahul Dravid

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 11:31 PM (IST)

खेल डैस्क : टीम इंडिया ने आखिरकार टी-20 विश्व कप से पहले आखिरी टी-20 सीरीज में जीत हासिल की। सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम के प्रमुख कोच राहुल द्रविड़ सामने आए और पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान खिलाडिय़ों की स्थिति पर लंबी बात की। द्रविड़ ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में अच्छा परिणाम पाकर हम खुश हैं। एशिया कप में हम करीबी मैच अपने नाम नहीं कर पाए थे। हमने अपने खिलाडिय़ों को मौके दिए जिसे देखकर अच्छा लग रहा है। हमने पिछले टी-20 विश्व कप के बाद बल्ले के साथ और सकारात्मक होने का फैसला किया था।

 

द्रविड़ ने कहा कि हमारे पास क्षमता है। हमें बस आक्रामक होना था। टीम के संयोजन को बदलने के बाद इस साल में हमने ऐसा ही किया है जोकि हमारा सकारात्मक पहलू है। जसप्रीत एक बढिय़ा गेंदबाज है और हम उन्हें मिस करेंगे। लेकिन खेल में ऐसा होता है और यह किसी अन्य गेंदबाज के लिए अपना हाथ खड़ा करने का अच्छा मौका है। आज हमारे पास दिनेश और ऋषभ को बल्लेबाजी देने का अच्छा मौका था। दोनों ने अच्छी बल्लेबाजी की। हम उन्हें चार-पांच ओवर बल्लेबाजी करते देखना चाहता था।

 

द्रविड़ बोले- छठे और सातवें नंबर पर ज्यादा रन बनाना आसान नहीं होता है इसलिए विश्व कप से पहले हम चाहते थे कि वह रन बनाए। हर्षल और दीपक को बड़े शॉट लगाते देख अच्छा लगा क्योंकि अब निचला क्रम भी हमें योगदान दे सकता है। ऑस्ट्रेलिया में सभी लड़के अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने खूब मेहनत की है लेकिन आपको भाग्य का भी थोड़ा सहारा चाहिए होता है। मैं आशा करता हूं कि हम अच्छा प्रदर्शन कर समर्थकों के चेहरे पर मुस्कान लेकर आएंगे। पिछले छह मैचों में दर्शकों ने मैदान पर आकर हमें प्रोत्साहन दिया है और सभी खिलाड़ी इसका महत्व समझते हैं। ऑस्ट्रेलिया में भी हमें ऐसा ही समर्थन मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News