IND vs SL : अर्शदीप सिंह को क्या हुआ आज, T20I इतिहास में दर्ज हुआ शर्मनाक रिकाॅर्ड

punjabkesari.in Thursday, Jan 05, 2023 - 08:45 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के 23 वर्षीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के नाम गुरुवार, 5 जनवरी को श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20आई मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। दरअसल, वह किसी एक टी20आई सीरीज में सबसे ज्यादा नो-बॉल फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं। अर्शदीप को पहले मैच में माैका नहीं मिला था, लेकिन जब दूसरे मैच में उन्हें माैका दिया तो वह पहले ओवर में ही अपनी लय खो बैठे।

फेंक डाली लगातार 3 नो-बॉल
अर्शदीप जैसे पारी का दूसरा ओवर फेंकने आए तो शुरूआती 5 गेंदों उनकी बेहतर गईं, लेकिन अंतिम गेंद पूरी करने से पहले उन्होंने लगातार तीन नो-बॉल फेंक दीं। इसी के साथ वह टी20आई में लगातार तीन नो-बॉल फेंकने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए। अर्शदीप को दूसरी नो-बॉल पर चाैका तो तीसरी नो-बॉल पर छक्का पड़ गया। उन्होंने इस ओवर में 19 रन खर्च कर डाले, जिस कारण श्रीलंकाई टीम को तेजी से शुरूआ करने का माैका मिल गया। 

नो-बॉल की हैट्रिक के साथ, अर्शदीप ने अपने T20I करियर के शुरुआती चरण में नो-बॉल की संख्या 13 कर ली। अर्शदीप T20I में एक ओवर में 3 नो-बॉल फेंकने वाले पहले भारतीय गेंदबाज भी बने। अर्शदीप सिंह बीमारी के कारण नए साल का पहला टी20 मैच नहीं खेल पाए। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बीमारी से उबर गए और हर्षल पटेल की जगह ली, जिन्होंने दूसरे टी20ई में खूब लीक किया। भारत ने शिवम मावी और उमरान मलिक को बरकरार रखा जबकि युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल ने नए साल में टीम के पहले असाइनमेंट में स्पिनर की भूमिका निभाना जारी रखा।

T20I में गेंदबाजों द्वारा फेंकी गई सबसे ज्यादा नो बॉल-
13 - अर्शदीप सिंह
11 - हसन अली
11 - कीमा पॉल
11 - ओशेन थॉमस
10 - रिचर्ड नागरवा
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News