भारतीय ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी ने की संन्यास की घोषणा, वनडे में आज भी कायम है ये रिकॉर्ड

punjabkesari.in Monday, Aug 30, 2021 - 10:59 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी ने तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। बिन्नी ने देश के लिए 6 टेस्ट, 14 वनडे और 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले और उन्होंने अपने करियर में बांग्लादेश के खिलाफ एक वनडे मैच में 4 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए थे और आज भी कोई भारतीय गेंदबाज उनके इस रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाया है। 

बिन्नी ने आधिकारिक बयान में कहा कि मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि मैंने प्रथम श्रेणी और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने से मुझे बहुत खुशी और गर्व है। उन्होंने कहा, मैं मेरी क्रिकेट यात्रा में बीसीसीआई की बड़ी भूमिका को स्वीकार करना चाहता हूं। वर्षों से उनका समर्थन और विश्वास अमूल्य रहा है। 

उन्होंने कहा, मेरी क्रिकेट यात्रा शुरू भी नहीं होती अगर कर्नाटक राज्य और उनका समर्थन के लिए नहीं होता। मेरे राज्य के लिए कप्तानी करना और ट्राफियां जीतना सम्मान की बात है। अपने बयान में आगे उन्होंने कहा, क्रिकेट का खेल मेरे खून में चलता है और मैं हमेशा इस खेल को वह देना चाहूंगा जो मुझे इससे मिला है। मैं अपनी अगली पारी में आपके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। 

PunjabKesari

बिन्नी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने 2003/04 सीज़न में कर्नाटक के लिए पदार्पण किया था। स्टुअर्ट बिन्नी को 2014 में न्यूजीलैंड के दौरे के लिए भारत की एकदिवसीय टीम के लिए चुना गया था। उन्होंने उस दौरे के दौरान अपना पहला एकदिवसीय मैच खेला था। 17 जून 2014 को बिन्नी ने अनिल कुंबले को पीछे छोड़ते हुए किसी भी भारतीय गेंदबाज के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी रिकॉर्ड बनाने के लिए मात्र 4 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए थे। उन्होंने 2014 में इंग्लैंड के दौरे में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और फिर उन्होंने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत के लिए टी20ई की शुरुआत की थी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News