भारत और हांगकांग के मैच को मिलेगा आधिकारिक एकदिवसीय का दर्जा

punjabkesari.in Sunday, Sep 09, 2018 - 05:10 PM (IST)

नई दिल्लीः बीसीसीआई अधिकारी के अनुसार आईसीसी ने 15 सितंबर से शुरू हो रहे एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के हांगकांग के खिलाफ मैचों को एकदिवसीय मैच का दर्जा देना का फैसला किया है। हांगकांग आईसीसी का एसोसिएट सदस्य है, जिसे अभी एकदिवसीय की मान्यता नहीं मिली है लेकिन उन्होंने हाल ही एकदिवसीय का दर्जा पाने वाले नेपाल को हराकर एशिया कप का टिकट कटाया है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस जानकारी को साझा करते हुए कहा, ‘‘आईसीसी बोर्ड ने हमारी मांग को मान ली है जिसके बाद भारत बनाम हांगकांग और पाकिस्तान बनाम हांगकांग मैच को एकदिवसीय का दर्जा दिया गया है। अगर आपको याद हो तो महिला एशिया कप टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत बनाम थाईलैंड मैच को आधिकारिक मैच का दर्जा नहीं मिला था। इस बार ये एक अपवाद है।’’          

बीसीसीआई ने एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के साथ मिलकर आईसीसी बोर्ड से हांगकांग के मैचों को एकदिवसीय का दर्जा देने की मांग की थी। हांगकांग, भारत और पाकिस्तान के साथ एक ग्रुप में है जबकि दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें है। हांगकांग 16 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलगा और 18 सितंबर को उसे भारत के खिलाफ खेलना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News