DC vs LSG : दिल्ली ने आखिरी लीग मुकाबला 19 रन से जीता, लखनऊ के लिए मुसीबत बढ़ी

punjabkesari.in Tuesday, May 14, 2024 - 11:32 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया लीग का अपना आखिरी मुकाबला 19 रन से जीत लिया। बहरहाल, लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। दिल्ली ने अभिषेक पोरेल के 58, शाई होप के 38, ऋषभ पंत के 33 तो ट्रिस्टन स्टब्स के 57 रनों की बदौलत 4 विकेट खोकर 208 रन बनाए। जवाब में लखनऊ ने 5वें ओवर में ही 4 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन निकोल्स पूरण ने 61 रन बनाकर फाइट जारी रखी। लखनऊ को आखिरी ओवर में 23 रन जीत के लिए चाहिए थे। अरशद खान (58) ने अर्धशतक जरूर जमाया लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। दिल्ली को 19 रन से जीत मिली।

 

दिल्ली के लिए अब आगे क्या ?
प्लेऑफ की राह में दिल्ली के लिए यह मुकाबला जीतना जरूरी था। इस जीत के साथ ही दिल्ली के 14 प्वाइंट हो गए हैं। अगर चेन्नई और लखनऊ अपने आगामी मुकाबले गंवा देता है तो दिल्ली के कुछ चांस बन सकते हैं। अगर हैदराबाद अपने दोनों आगामी मुकाबले गंवा दें तो दिल्ली के लिए आगे जाने की राह खुल सकती है। चेन्नई और बेंगलुरु के मुकाबले पर भी नजरें रहेंगी जोकि दिल्ली का समीकरण बिगाड़ सकते हैं। राजस्थान रॉयल्स दिल्ली की इस जीत के साथ प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। वहां कोलकाता नाइट राइडर्स पहले से है। 
 

 

यह भी पढ़ें:-  IPL 2024 : गेंद चोरी कर भाग रहा था रिंकू का प्रशंसक, पुलिस ने छीनकर मारे लाफे, Video

 

यह भी पढ़ें:-  DC vs LSG : डैथ ओवर्स के किंग बने ट्रिस्टन स्टब्स, सीजन में लगाया चौथा अर्धशतक

 

यह भी पढ़ें:-  क्या IPL 2024 ही देगा टीम इंडिया का अगला कोच, इन 3 दिग्गजों में हैं जंग

 

 

दिल्ली कैपिटलस : 208-4 (20 ओवर)

दिल्ली ने पहले ही ओवर में जेक फ्रेजर (0) का विकेट गंवा दिया था जब अरशद खान ने मैच् की दूसरी गेंद पर उन्हें नवीन के हाथों कैच आऊट करवा दिया। लेकिन इसके बाद अभिषेक पोरेल ने एक छोर संभालकर तेजी से रन बनाए। उनका शाई होप ने साथ दिया। दोनों ने पावरप्ले में दिल्ली का स्कोर 73/1 खड़ा कर दिया। इसी बीच अभिषेक ने अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 33 गेंदों पर 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 58 रन बनाए। शाई होप ने 27 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 38 रन बनाए। तभी पंत ने आकर टीम को संभाला। उन्होंने 23 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 33 रन बनाए। इसके बाद ट्रिस्टन स्टब्स ने अक्षर पटेल के साथ मिलकर साझेदारी को आगे बढ़ाया। ट्रिस्टन लय में दिखे उन्होंने 25 गेंदों पर 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से 57 रन बनाए। इसी तरह अक्षर पटेल ने 10 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 14 रन बनाए और 20 ओवरों में स्कोर चार विकेट पर 208 पर ला खड़ा किया। 

 

 

लखनऊ सुपर जाइंट्स : 189/9 (20 ओवर)

दिल्ली को तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने बढ़िया शुरूआत दिलाई जब उन्होंने लक्ष्य का पीछा करने उतरे केएल राहुल का पहले ही ओवर में विकेट निकाल दिया। राहुल 3 गेंदों पर पांच ही रन बना पाए। तीसरे ओवर में ईशांत ने वापसी करते हुए ओपनर डीकॉक (12) को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। चौथे ओवर में अक्षर पटेल ने मार्कस स्टोइनिस (5) को पंत के हाथों स्टंप आऊट करा दिया। दीपक हुड्डा से उम्मीदें थीं लेकिन वह 0 पर ही ईशांत की गेंद पर पगबाधा आऊट हो गए। यह मैच में उनकी तीसरी विकेट रही। निकोल्स पूरण ने एक छोर संभालकर रन बनाए लेकिन दूसरे छोर से आए आयुष बदोनी महज 6 रन बनाकर आऊट हो गए। पूरन 27 गेंदों पर 6 चौके और चार छक्कों की मदद से 61 रन बनाए। क्रुणाल पांड्या 18 रन बनाकर जब आऊट हुए तो लखनऊ के लिए स्थिति मुश्किल हो गई थी लेकिन तभी अरशद खान के साथ मिलकर युद्धवीर सिंह चाड़क ने मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया और रोमांचक स्थिति बना दी। युद्धवीर सिंह ने 7 गेंदों पर 14 रन बनाए। उन्हें खलील अहमद ने पवेलियन की राह दिखाई। इस बीच अरशद खान 25 गेंदों पर अर्धशतक पूरा करने में सफल रहे। 19वें ओवर में रवि बिश्नोई रन आऊट हो गए। यह लखनऊ की 9वीं विकेट थी। लखनऊ को आखिरी दो ओवरों में 29 रन चाहिए थे लेकिन मुकेश कुमार ने बिश्नोई की विकेट लेने के साथ इस ओवर में महज 6 रन ही दिए। आखिरी ओवर में 23 रन चाहिए थे लेकिन लखनऊ यह बना नहीं पाई और 19 रन से मुकाबला गंवा दिया।  

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

लखनऊ सुपर जाइंट्स : केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), क्विंटन डी कॉक, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, क्रुणाल पंड्या, युद्धवीर सिंह चरक, अरशद खान, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान

दिल्ली कैपिटल्स : अभिषेक पोरेल, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, गुलबदीन नैब, रसिख दार सलाम, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव, खलील अहमद

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News