भारत-मलेशिया के बीच 3-3 से ड्रॉ हुआ सुपर चार मुकाबला

punjabkesari.in Sunday, May 29, 2022 - 07:43 PM (IST)

जकार्ता : इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में चल रहे हॉकी हीरो एशिया कप में भारत और मलेशिया के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला ड्रॉ में समाप्त हुआ। जीबीके एरिना में रविवार को हुए मुकाबले में भारत के लिये विष्णुकांत सिंह, संजीप जेस और सुनील सोमप्रीत ने एक-एक गोल किया जबकि राज़ी रहीम ने मलेशिया के तीनों गोल दागे। मैच का पहला और दूसरा क्वार्टर मलेशिया के पक्ष में रहा।

पहले क्वार्टर में 11वें मिनट में और दूसरे क्वार्टर में 20वें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर को राजी रहीम ने गोल में बदलकर मलेशिया को 2-0 की बढ़त दिलाई, मगर इसके बाद पवन राजभर को फील्ड पर उतारा गया जिन्होंने मुकाबले का रुख बदलते हुए मलेशिया के अवसर समाप्त करना शुरू कर दिए।

तीसरे क्वार्टर में वापसी करते हुए भारत के लिए सिंह विष्णुकांत ने एक पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील किया। चौथे क्वार्टर में 1-2 से पीछे चल रहे भारत ने आक्रामक खेल दिखाया और मैच के 52वें मिनट में सुनील सोमप्रीत ने गोल करके मुकाबले को 2-2 पर ला खड़ा किया। इसके 2 मिनट बाद ही संजीप जेस ने पेनल्टी कॉर्नर का लाभ उठाते हुए भारत की लीड को 3-2 कर दिया।

गोल होते ही मलेशिया ने मुकाबले में वापसी की और मैच के 54वें मिनट में ही रहीम ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील किया जिससे मैच 3-3 पर बराबर हो गया और मलेशिया ने राहत की सांस ली। अपने जुझारू खेल के लिए राजभर को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। इस ड्रॉ से पहले भारत ने शनिवार को हुए मुकाबले में जापान को 2-1 से शिकस्त दी थी। भारत का अगला मुकाबला 31 मई को कोरिया के खिलाफ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News