इंडिया ओपन : पहले गेम में हारने के बाद श्रीकांत की शानदार वापसी, फाइनल में पहुंचे

punjabkesari.in Saturday, Mar 30, 2019 - 06:03 PM (IST)

नई दिल्ली : खिताब के प्रबल दावेदार और तीसरी वरीयता प्राप्त भारत के किदाम्बी श्रीकांत ने पहला गेम हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए चीन के हुआंग वूजियांग को शनिवार को तीन गेमों में पराजित कर योनेक्स सनराइका इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया।  2015 में यहां विजेता रहे श्रीकांत इंडिया ओपन में दूसरी बार विजेता बनाने से एक कदम दूर रह गए हैं।

श्रीकांत ने इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स के केडी जाधव इंडोर स्टेडियम में चल रहे इस टूर्नामेंट के पुरुष वर्ग के सेमीफाइनल में वूजियांग को एक घंटे तीन मिनट में 16-21 21-14 21-19 से हराकर फाइनल में जगह बना ली। श्रीकांत ने पहला गेम हारने के बाद शानदार वापसी की और चीनी खिलाड़ी को उलटफेर करने से रोक दिया। श्रीकांत ने दूसरा गेम 21-14 से जीता।

निर्णायक गेम में दोनों खिलाड़ियों के के बीच कड़ा संघर्ष हुआ। श्रीकांत ने 16-18 से पिछड़ने के बाद लगातार 4 अंक लिए और स्कोर 20-18 पहुंचा दिया। वूजियांग ने स्कोर 18-19 किया लेकिन श्रीकांत ने 21-19 पर गेम और मैच समाप्त करते हुए फाइनल में जगह बना ली। विश्व रैंकिंग में सातवें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने 30 वें नंबर के वूजियांग के खिलाफ अब अपना रिकॉर्ड 4-1 कर लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News