न्यूजीलैंड से हारने के बावजूद भारत क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग तालिका में टाॅप पर कायम

punjabkesari.in Friday, Nov 25, 2022 - 08:07 PM (IST)

दुबई : मेजबान भारत शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरूआती वनडे में सात विकेट की हार के बावजूद आईसीसी पुरूष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग तालिका में टाॅप पर बरकरार है। वहीं न्यूजीलैंड की टीम इस जीत की बदौलत दो पायदान की छलांग से चौथे स्थान पर पहुंच गयी है। भारत 19 मैचों में 129 अंक लेकर शीर्ष पर है जिसके बाद इंग्लैंड (18 मैचों में 125 अंक), आस्ट्रेलिया (18 मैचों में 120 अंक), न्यूजीलैंड (16 मैचों में 120 अंक) और बांग्लादेश (18 मैचों में 120 अंक) काबिज हैं।

 न्यूजीलैंड ने ऑकलैंड में भारत के खिलाफ पहले वनडे में टॉम लैथम और केन विलियमसन की शानदार पारियों की बदौलत लीग तालिका में छलांग लगाई। इस जीत से न्यूजीलैंड को 10 सीडब्ल्यूसीएसएल (क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग) अंक मिले। प्रत्येक टीम को एक जीत से 10 अंक, टाई/कोई नतीजा नहीं/रद्द हुए मैच से पांच अंक मिलते हैं और हार से कोई अंक नहीं मिलता। 

शीर्ष आठ टीमों को भारत में होने वाले आईसीसी पुरूष क्रिकेट विश्व कप 2023 में सीधे प्रवेश मिलेगा। बची हुई टीमों को पांच एसोसिएट टीमों के साथ आईसीसी पुरूष क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर खेलने होंगे। क्वालीफाइंग टूर्नामेंट से दो टीमें विश्व कप में जायेंगी। भारत मेजबान होने के नाते स्वत: ही इसमें क्वालीफाई कर चुका है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Rana

Recommended News

Related News