वनडे विश्व कप जीतना है तो भारत को करने होंगे ये सुधार, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बताई टीम की कमियां

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2022 - 05:23 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए अब 11 महीने से भी कम का समय रहा है, लेकिन इससे पहले भारतीय टीम का वनडे में प्रदर्शन बेहद खराब दिखाई दे रहा है। भारत को पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज 1-0 से हार का सामना करना पड़ा और अब भारतीय टीम के खिलाफ बांग्लादेश ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से अजय बढ़त बना ली है। बांग्लादेश के खिलाफ इस बेहद खराब प्रदर्शन पर अब पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सलमान बट्ट ने भारतीय टीम पर निशाना साधा है और उन्होंने साथ ही साथ टीम को विश्व कप से पहले कुछ चीजों में सुधार करने की नसीहत दी है।

सलमान बट्ट का मानना है कि भारतीय खिलाड़ियों को अपने रोल के बारे में कुछ पता नहीं है और अगर ऐसा रहा तो सभी खिलाड़ी टीम में सिर्फ अपनी जगह बचाने के लिए ही खेलेंगे। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल की वीडियो में कहा,"भारतीय खिलाड़ियों के पास क्लैरिटी की कमी है और उन्हें यह भी नहीं पता है कि टीम उनसे क्या चाह रही है। वनडे विश्व कप के लिए अब एक साल से भी कम का समय रहा है और इससे पहले खिलाड़ियों को अपना रोल पूरी तरह पता होना चाहिए। इससे टीम को भी फायदा होगा। अगर खिलाड़ियों को अपने रोल को लेकर कुछ भी क्लैरिटी नहीं होगी तो वह अपनी जगह बचाने के लिए खेलेंगे।"

PunjabKesari

सलमान बट्ट् ने इससे आगे भारतीय गेंदबाजी पर निशाना साधते हुए कहा," भारतीय गेंदबाजों के पास पुरानी गेंद से गेंदबाजी करने की कला नहीं है। टीम में केवल बुमराह ही थे जो नई और पुरानी गेंद के साथ प्रभावित करते थें। टीम में कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं है, जो उनके जैसे प्रतिभाशाली हो।"

गौरतलब है कि भारतीय टीम बांग्लादेश का दौरा कर रही है और टीम को इस दौरे में 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में 1 विकेट से मात मिली थी और दूसरे मैच में भी मेजबानों ने भारत को 5 विकेट से शिकस्त दी थी। भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार को खेला जाना है। इसके बाद भारतीय टीम को मेजबानों के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भी हिस्सा लेना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News