भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने ग्रां प्री रद्द की, अगले महीने का फेड कप स्थगित किया

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 10:15 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने गुरूवार को सरकार के कोविड-19 महामारी से बचने के लिए दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करते हुए कुछ घंटे पहले इंडियन ग्रां प्री को रद्द कर दिया। खेल मंत्रालय ने निर्देश दिए थे कि कोविड-19 के कारण राष्ट्रीय महासंघों को 15 अप्रैल तक टूर्नामेंट या ट्रायल आयोजित करने से बचना चाहिए। इस टूर्नामेंट का आयोजन शुक्रवार से पटियाला के एनआईएस में होना था।

अगले महीने की फेडरेशन कप राष्ट्रीय सीनियर चैम्पियनशिप (10 से 13 अप्रैल) को भी बाद की तारीख तक स्थगित कर दिया गया जो तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाइंग टूर्नामेंट है। भारतीय एथलेटिक्स हाई परफोरमेंस निर्देशक वोल्कर हरमान ने पीटीआई से कहा कि एएफआई को सरकारी निर्देश का पालन करना होगा। हरमान ने कहा कि पटियाला में होने वाली इंडियन ग्रां प्री शुक्रवार से आयोजित नहीं की जाएगी।

यह उन खिलाड़ियों के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है जो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन खेलों की तुलना में भारत के नागरिकों का स्वास्थ्य ज्यादा अहम है। इसलिए हमने शुक्रवार से शुरू होने वाली पहली इंडियन ग्रां प्री को रद्द करने का फैसला किया है। दूसरी ग्रां प्री (भी 25 मार्च से पटियाला में होने वाली थी) को भी रद्द कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि सभी खेल टूर्नामेंट 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिए हैं और एएफआई लोगों के स्वास्थ्य के लिये देश के हित में लिए गए सरकार के फैसले का सम्मान करता है। पटियाला में 10 से 13 अप्रैल तक निर्धारित किए गए फेडरेशन कप के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि एएफआई के पास सरकार के फैसले का सम्मान करने के अलावा कोई और चारा नहीं है।

सभी खेल प्रतियोगिताओं पर निलंबन 15 अप्रैल तक जारी रहेगा तो फेडरेशन कप स्थगित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि हम कोविड-19 महामारी की स्थिति को देखते हुए मई या जून में फेडरेशन कप का आयोजन करने की कोशिश करेंगे। हम अभी इसके आयोजन के बारे में नहीं बता सकते लेकिन हमें अभी विकल्प खुले रखने होंगे क्योंकि ओलंपिक अब भी होने हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Akash sikarwar

Related News