IPL में भारतीय कप्तानों की सफलता राष्ट्रीय टीम के लिए अच्छी : राहुल द्रविड़

punjabkesari.in Wednesday, Jun 08, 2022 - 02:18 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि आईपीएल में कप्तान के तौर पर भारतीय खिलाड़ियों की कामयाबी से राष्ट्रीय टीम का फायदा होगा क्योंकि नेतृत्व क्षमता से क्रिकेटरों का विकास तेजी से होता है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने अपने पहले ही सत्र में आईपीएल खिताब जीता। वहीं केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन भी बतौर कप्तान अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहे। 

राहुल की कप्तानी में आईपीएल में पदार्पण कर रही लखनऊ सुपर जाइंट्स प्लेआफ तक पहुंची जबकि सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स उपविजेता रही। द्रविड़ ने कहा, ‘यह अच्छी बात है कि कई भारतीय कप्तानों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। हार्दिक उनमें से एक था, शानदार। केएल और संजू ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और श्रेयस ने भी।’ 

उन्होंने कहा, ‘युवा बल्लेबाजों को टीम की कप्तानी करते देख अच्छा लगा। इससे बतौर क्रिकेटर उन्हें परिपक्व होने में मदद मिलेगी। हमारे लिए यह अच्छा है कि भारत के युवा खिलाड़ी आईपीएल में अच्छी कप्तानी कर रहे हैं।’ भारतीय टीम बृहस्पतिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 श्रृंखला का पहला मैच खेलेगी। टीम में कई नए चेहरे हैं और पांड्या तथा दिनेश कार्तिक की वापसी हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News