भारतीय दिग्गज ने चहल की बजाय इस स्पिनर को विश्व कप टीम में रखने की जताई इच्छा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 07:28 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के पूर्व क्रिकेटर और बीसीसीआई के पूर्व चयनकर्ता सुनील जोशी ने इस साल होने वाले वनडे विश्व कप के लिए स्पिनर के तौर पर युजवेंद्र चहल को एक अच्छा विकल्प मानने से इनकार किया है। जोशी ने अपनी वनडे विश्व कप टीम में कुलदीप यादव को युजवेंद्र चहल से ऊपर चुना है। 

सुनील जोशी को लगता है कि चहल एक ऐसे दौर से गुजर रहा है, जहां उन्हें ज्यादा खेलने को नहीं मिल रहा है। युजवेंद्र चहल हाल के दिनों में ज्यादा नहीं खेले हैं, भारतीय टीम प्रबंधन ने सीमित ओवरों के मैचों में कुलदीप यादव को तरजीह दी है। जोशी ने माना कि चहल को कुछ घरेलू मैच खेलने की जरूरत है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा, "एक समय के बाद कोई भी गेंदबाज उस दौर से गुजरेगा, संभवत: चहल उस दौर में हैं। चहल जैसा कोई जिसे बीच में खेलने का समय नहीं मिल पाता है, उसे शायद टीम प्रबंधन से घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए कहना चाहिए। उसके लिए फॉर्म में वापस आने के लिए मैच का समय काफी अहम है। यही चहल के लिए आदर्श तैयारी होनी चाहिए।” 

जोशी ने बताया कि इसमें कोई शक नहीं कि युजवेंद्र चहल एक बेहतरीन गेंदबाज थे, लेकिन उनका मानना है कि चहल अब प्रभावी गेंदबाज नहीं रहे हैं, जिसके लिए भारतीय टीम उन पर भरोसा करती थी। सुनील जोशी ने कहा कि कुलदीप यादव विश्व कप में भारत के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं।

सुनील जोशी ने कहा, “कुलदीप यादव एक ऐसे स्थान पर हैं जहाँ वह बिल्कुल ठीक हैं। उन्हें और अधिक सुसंगत होने की जरूरत है। उन्हें विश्व कप में  प्रत्येक टीम और स्थल को जानने कि जरूरत होगी। विश्व कप भारत में है लेकिन पिच, मिट्टी और जलवायु के मामले में हर स्थल का एक अलग आयाम है। कुलदीप को उस हिसाब से खुद को तैयार करना होगा।” 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News