WTC 21 : बोल्ट, साउथी व वैगनर के खिलाफ खूब चलता है इन भारतीयों का बल्ला, देखें लिस्ट

punjabkesari.in Saturday, May 08, 2021 - 10:20 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय चयन समिति ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। टीम इंडिया का साउथेम्प्टन में 18 से 22 जून के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन का फाइनल मैच खेलेगी। आइए जानते हैं न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों की तिकड़ी (ट्रेंट बोल्ट + टिम साउथी + नील वैगनर) के खिलाफ किस खिलाड़ी का बल्ला सबसे अधिक बोलता है। 

ये भी पढ़ें : WTC फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा

न्यूजीलैंड की इन गेंदबाजों के सामने रोहित शर्मा का बल्ला सबसे अधिक बोलता है जिन्होंने 88 की औसत के साथ रन बनाए हैं और लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। वहीं बेहतरीन फील्डर रविंद्र जडेजा का औसत 49.33 है। तीसरे नम्बर पर विराट कोहली हैं जो न्यूजीलैंड के इन गेंदबाजों के खिलाफ 33.44 की औसत से रन ठोक रहे हैं। 

भारतीय खिलाड़ियों का न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों (बोल्ट + साउथी + वैगनर) के खिलाफ टेस्ट औसत 

88.00 - रोहित शर्मा
49.33 - रवींद्र जडेजा
33.44 - विराट कोहली
29.87 - चेतेश्वर पुजारा
22.50 - अजिंक्य रहाणे
21.50 - ऋषभ पंत

गौर हो कि भारत में घर पर इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 से जीत दर्ज करने के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी। भारत ने इंग्लैंड के हाथों पहला टेस्ट गंवाने के बाद जबरदस्त वापसी की और इंग्लैंड को लगातार तीन मैच हराकर ना सिर्फ सीरिज पर कब्जा किया बल्कि टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलने का रास्ता भी साफ किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News