भारतीय स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान

punjabkesari.in Wednesday, Jan 19, 2022 - 03:29 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। सानिया ने कहा कि वह मौजूदा सत्र के बाद संन्यास लेने की योजना बना रही हैं। सानिया ने यह घोषणा तब की जब उन्हें और उनकी यूक्रेनी जोड़ीदार नादिया किचेनोक को बुधवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला युगल वर्ग में शुरुआती दौर में हार का सामना करना पड़ा। स्लोवेनिया की काजा जुवान और तमारा जिदानसेक ने मिर्जा और किचेनोक को 6-4, 7-6 से हराया। 

सानिया ने कहा कि इसके कुछ कारण हैं। यह 'ठीक है, मैं खेलने नहीं जा रही हूं जो आसान नहीं है। मुझे लगता है कि मेरी रिकवरी में अधिक समय लग रहा है, मैं अपने 3 साल के बेटे को इतनी यात्रा करके जोखिम में डाल रही हूं, उसके साथ यह कुछ ऐसा है जिसे मुझे ध्यान में रखना है। मुझे लगता है कि मेरा शरीर खराब हो रहा है। मेरा घुटना आज वास्तव में दर्द कर रहा था और मैं यह नहीं कह रही कि यही कारण है कि हम हार गए लेकिन मुझे लगता है कि इसे ठीक होने में समय लग रहा है क्योंकि मैं बूढ़ी हो रहा हूं। 

पूर्व युगल नंबर एक ने अब तक छह ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं। सानिया ने कहा कि वह इस सत्र के अंत तक खेलना चाहती हैं लेकिन इससे परे यह मुश्किल होगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा मुझे हर रोज बाहर आने के लिए उस प्रेरणा को खोजने होगा। ऊर्जा अब पहले जैसी नहीं है। मैंने हमेशा कहा है कि मैं तब तक खेलूंगी जब तक मैं उसका आनंद लेती हूं, इस प्रक्रिया का मुझे यकीन नहीं है कि मैं अब उतना ही आनंद ले रही हूं। 

सानिया ने आगे कहा कि ऐसा कहने के बाद भी मैं अभी भी सीजन खेलना चाहती हूं क्योंकि मैं इसका भरपूर आनंद ले रही हूं। मैंने वापस आने, फिट होने, वजन कम करने और माताओं के लिए एक अच्छा उदाहरण स्थापित करने के लिए बहुत मेहनत की है, नई मांएं जितना हो सके अपने सपनों का पालन करें। इस मौसम से परे, मुझे नहीं लगता कि मेरा शरीर ऐसा कर रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News