भारतीय महिला हॉकी टीम के इंग्लैंड के खिलाफ प्रो लीग मैच रद्द

punjabkesari.in Sunday, Apr 10, 2022 - 01:40 PM (IST)

भुवनेश्वर : भारतीय महिला हॉकी टीम के इंग्लैंड के खिलाफ एफआईएच प्रो लीग के दो मैच रद्द कर दिए गए हैं जिन्हें पहले विपक्षी टीम में कोविड-19 संबंधित मामलों के कारण स्थगित कर दिया गया था। इससे सविता की अगुआई वाली टीम तालिका में शीर्ष पर पहुंच जाएगी। 

भारतीय टीम को इन रद्द हुए मैचों से छह अंक (प्रत्येक मैच से तीन-तीन अंक) मिले हैं। इन दोनों मैचों को पहले यहां कलिंग स्टेडियम में दो और तीन अप्रैल को होना था लेकिन इंग्लैंड में कोविड-19 मामलों और चोटिल खिलाड़ियों की काफी संख्या के कारण स्थगित कर दिया गया था। विश्व संचालन संस्था एफआईएच ने एक बयान में कहा, ‘एफआईएच हॉकी प्रो लीग के भारत और इंग्लैंड महिला टीमों के बीच भारत के भुवनेश्वर में दो और तीन अप्रैल को होने वाले मैचों को दुर्भाग्य से आखिर में रद्द करना पड़ेगा जिन्हें इंग्लैंड की टीम में कोविड-19 के काफी मामलों और चोट के कारण स्थगित किया गया था।' 

इसमें कहा गया, ‘हॉकी इंडिया, इंग्लैंड हॉकी और एफआईएच के सभी प्रयासों के बावजूद भारत में इन मैचों को कराने के लिए कोई तारीख नहीं मिली। परिणामस्वरूप एफआईएच और दोनों देशों के बीच सहमति बनी कि इन दो मैचों के लिये उपलब्ध छह अंक भारत को प्रदान कर दिये जाएंगे।' दोनों रद्द मैचों से छह अंक मिलने से भारत ने तालिका में ओलंपिक चैम्पियन नीदरलैंड को पीछे छोड़कर 22 अंक से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। नीदरलैंड 19 अंक से दूसरे और जर्मनी 13 अंक से तीसरे स्थान पर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News