इंदौर टेस्ट : भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में चौथा सबसे कम स्कोर, देखें पूरी लिस्ट

punjabkesari.in Wednesday, Mar 01, 2023 - 02:21 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में पहली बार रोहित शर्मा ने टॉस जीता और भारत ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि मेजबान टीम शुरुआती लाभ का अच्छा उपयोग करने में विफल रही क्योंकि इंदौर में तीसरे टेस्ट के पहले दिन के सत्र में केवल 109 रन पर सिमट गई। दिल्ली और नागपुर की तुलना में अधिक टर्न देने वाली पिच पर भारत के बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों के खिलाफ लड़खड़ा गए और टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा सबसे कम स्कोर बनाया। 

यह टेस्ट क्रिकेट में घर पर भारत का 14वां सबसे कम स्कोर था और घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका अब तक का तीसरा सबसे कम स्कोर था। उमेश यादव की 13 गेंदों में 17 रन की पारी की बदौलत भारत 100 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहा। भारत के लिए विराट कोहली ने सर्वाधिक 22 रन बनाए, एक विश्वासघाती पिच पर स्पिन को कैसे खेलना है, जहां गेंद चौकोर मोड़ रही थी और विषम अवसरों पर कम रख रही थी। अक्षर पटेल 12 रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन फार्म में चल रहे ऑलराउंडर के पास अंत में साझेदार नहीं रहे।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे कम टोटल 

2004 में वानखेड़े में 104
2017 में पुणे में 105
2017 में पुणे में 107
2023 में इंदौर में 109* 

भारत पहले ही ओवर में परेशान हो गया था जब मिचेल स्टार्क ने रोहित शर्मा को परेशान किया और वह दो आउट होने से बचे। लेकिन रोहित ज्यादा देर तक विकेट नहीं बचा सके और 12 रन पर आउट हो गए। शुभमन गिल अच्छा खेल रहे थे वह एक अच्छी डिलीवरी से अवगत नहीं थे और स्लिप में स्टैंड-इन कप्तान स्टीव स्मिथ द्वारा कैच लपके जाने पर आउट हो गए। स्मिथ पैट कमिंस की जगह ऑस्ट्रेलिया टीम का नेेतृत्व कर रहे हैं। बाएं हाथ के स्पिनर कुह्नमैन ने पहली बार पारी में 5 विकेट लिए और 5/16 के आंकड़े के साथ समाप्त भारत को 109 पर ढेर करने में अपना अहम योगदान दिया। नाथन लियोन ने 3 महत्वपूर्ण विकेट लिए। टोडी मर्फी ने केवल एक विकेट लिया, लेकिन यह विराट कोहली की महत्वपूर्ण विकेट थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News