INDW vs SAW : हरमनप्रीत ने आखिरी ओवर में 3 बाऊंड्रीज जड़कर बनाया शतक

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2024 - 07:06 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका महिला टीम के खिलाफ खेलते हुए दूसरे वनडे में शतक जड़कर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। भारतीय टीम की ओर से जब स्मृति मंधाना ने 120 गेंदों पर 136 रन बनाकर मजबूत शुरूआत दी थी तो हरमनप्रीत ने 88 गेंदों पर 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से 103 रन बनाकर पारी को अच्छे से अंत किया। यह वनडे करियर में हरमनप्रीत का छठा शतक है। वह भारत की ओर से वनडे फार्मेट में सर्वाधिक शतक लगाने वालों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। पहले नंबर पर संयुक्त तौर पर स्मृति मंधाना और मिथाली राज (7-7 शतक) बनी हुई हैं। हरमनप्रीत ने 50वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर लगातार तीन बाऊंड्रीज लगाकर अपना शतक पूरा किया। 

 

 

ऐसी रही टीम इंडिया की पारी
टीम इंडिया की पहले खेलते हुए शुरूआत बेहद धीमी रही थी। स्मृति और शैफाली ने पहली 5 ओवरों में सिर्फ 4 ही रन जोड़े थे। स्मृति ने 17वीं गेंद पर अपना खाता खोला था। दोनों  ने पहले विकेट के लिए 38 रन जोड़े। शैफाली जब 20 रन बनाकर आऊट हो गई तो इसके बाद आई हेमलत्ता ने 41 गेंदों पर 25 रन बनाए। तभी स्मृति को कप्तान हरमनप्रीत का साथ मिला।

INDW vs SAW, Harmanpreet Kaur, cricket news, sports, INDW बनाम SAW, हरमनप्रीत कौर, क्रिकेट समाचार, खेल

 

दोनों ने 200 से ज्यादा रन की पार्टनरशिप की। स्मृति जब 136 रन बनाकर आऊट हुई तो हरमनप्रीत ने ऋषा घोष के साथ मिलकर स्कोर 300 पार लगा दिया। हरमनप्रीत ने 88 गेंदों पर 103 तो ऋचा ने 13 गेंदों पर 25 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने 26 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए थे।

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारतीय महिला : शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, दयालन हेमलता, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी, आशा सोभना
दक्षिण अफ्रीका महिला : लौरा वोल्वार्ड्ट (कप्तान), ताज़मिन ब्रिट्स, एनेके बॉश, सुने लुस, मारिजैन कप्प, नादिन डी क्लार्क, नोंडुमिसो शंगासे, मिके डी रिडर (विकेटकीपर), मसाबाता क्लास, नॉनकुलुलेको म्लाबा, अयाबोंगा खाका
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News