भारत पहली प्राथमिकता, नहीं चाहता 2020 बिना आईपीएल के गुजरे : गांगुली

7/8/2020 3:31:50 PM

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली की ‘पहली प्राथमिकता’ भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन है और उन्हें उम्मीद है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से जुड़ी चिंता के बावजूद 2020 में इस लुभावनी टी-20 लीग का आयोजन होगा। पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि क्रिकेट का सामान्य स्थिति में लौटना महत्वपूर्ण है और आईपीएल को लेकर कोई भी फैसला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के टी-20 विश्व कप के भविष्य पर फैसला करने के बाद किया जाएगा। विश्व कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में आस्ट्रेलिया में होना है।

BCCI अधिकारी बोले - उम्मीद है कि भारत ...

गांगुली ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा- हम नहीं चाहते कि 2020 का अंत आईपीएल के बिना हो। हमारी पहली प्राथमिकता भारत है और अगर हमें 35 से 40 दिन भी मिलते हैं तो हम इसकी मेजबानी करेंगे। लेकिन हमें नहीं पता कि कहां... कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत में टूर्नामेंट के आयोजन में किसी तरह की समस्या होने पर न्यूजीलैंड, श्रीलंका और यूएई ने टूर्नामेंट के आयोजन की पेशकश की है। विदेश में लीग का आयोजन विकल्प है लेकिन इससे खर्चों में इजाफा होगा।

BCCI सिलेक्टर के लिए इन 3 दिग्गज ...

वर्ष 2009 में आईपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में हुआ था क्योंकि इसकी तारीखें देश में आम चुनाव से टकरा रही थी। आईपीएल के 12 साल के इतिहास में यही एक मौका है जब पूरे टूर्नामेंट का आयोजन भारत के बाहर कराया गया। बीसीसीआई प्रमुख ने हालांकि उम्मीद जताई कि खेल जल्द ही वापसी करेगा। उन्होंने कहा- देखिए मैं इसका आयोजन चाहता हूं, जैसा कि मैंने कहा क्रिकेट की वापसी की जरूरत है। हमारे लिए यह खाली सत्र है जो असल में हुआ है। हमने अपना सत्र मार्च में पूरा किया जिसके बाद आईपीएल शुरू होना था।


Jasmeet

Related News