IPL 2021 : आरसीबी की जीत के बाद प्वाइंट टेबल में हुआ ये बदलाव, ऑरेंज-पर्पल कैप लिस्ट भी देखें

punjabkesari.in Thursday, Sep 30, 2021 - 10:41 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : रॉयल चैलेंजर्स बेंगुलरु ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर जीत दर्ज करते हुए प्वाइंट टेबल में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। आरसीबी की हालांकि स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ है लेकिन उसके 11 मैचों में 7 जीत के साथ 14 अंक हो गए हैं। वहीं चेन्नई सुपर किंग्सऔर दिल्ली कैपिटल्स 16-16 अंकों के साथ क्रमशः पहले और दूसरे नम्बर पर हैं। 

कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस 10-10 अंकों के साथ क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। इन दोनों टीमों ने 11 मैचों में 5 जीत के साथ 10 अंक हासिल किए हैं। वहीं कल के मैच में हार के बाद राजस्थान 11 मैचों में 4 जीत के साथ 8 अंक सहित सातवें स्थान पर है जबकि इतने ही अंकों के साथ पंजाब किंग्स छठे स्थान पर हैं। अंतिम स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद है जिनके 10 मैचों में 2 जीत के साथ 4 अंक हैं। 

ऑरेंज कैप 

ऑरेंज कैप में कोई बदलाव नहीं हुआ है। ये कैप अभी भी दिल्ली के ओपनर शिखर धवन के पास ही है जिनके 454 रन हैं। वहीं राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन 452 रन के साथ दूसरे स्थान पर हैं। तीसरे नम्बर पर पंजाब के कप्तान केएल राहुल (422), चौथे, फॉफ डुप्लेसिस (394) चौथे और पांचवें पर रुतुराज गायकवाड़ (362) हैं। 

पर्पल कैप 

हर्षल पेटल ने राजस्थान के खिलाफ बुधवार को 3 विकेट झटके जिससे इस सीजन में उनके कुल 26 विकेट्स हो गए हैं और पर्पल कैप होल्ड किए हुए हैं। अवेश खान 18 विकेट्स के साथ दूसरे और मुंबई के जसप्रीत बुमराह 16 विकेट्स के साथ तीसरे स्थान पर हैं। टॉप पांच में एक बार फिर पंजाब के गेंदबाज मोहम्मद शमी की एंट्री हुई है। शमी और क्रिस मौरिस 14-14 विकेट्स के साथ क्रमशः चौथे और पांचवें नम्बर पर हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News