IPL 2021 : पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने की भविष्यवाणी, ये टीमें करेंगी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई

punjabkesari.in Thursday, Sep 30, 2021 - 05:08 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने उन टीमों की भविष्यवाणी की है जो उन्हें लगता है कि शीर्ष चार में जगह बनाएगी। चोपड़ा ने स्पष्ट रूप से 2 टीमों के रूप में चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स का नाम लिया जो आईपीएल 2021 में शानदार फॉर्म में हैं। इसके बाद उन्होंने अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रहने के लिए विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम का समर्थन किया। मुंबई इंडियंस की बात करें तो पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत हासिल करने से पहले टीम ने पहले तीन मैचों में संघर्ष करती नजर आई थी। पूर्व क्रिकेटर को लगता है कि चौथे स्थान पर के लिए मुंबई और कोलकाता नाइट राइडर्स में कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। 

चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, चेन्नई और दिल्ली इसमें कोई शक नहीं है। तीसरा, उम्मीद है कि बैंगलुरु क्वालीफाई करेगा। चौथे के लिए मुंबई और कोलकाता के बीच मुकाबला होने जा रहा है। मुझे पक्का एहसास है कि अगर कोलकाता ने सेल्फ-गोल नहीं मारा तो वे इसे हासिल कर लेंगे। अगर (आंद्रे) रसेल फिट होते हैं तो सेल्फ गोल नहीं होगा लेकिन यहां ऐसा हो सकता है क्योंकि कप्तान जीरो फॉर्म में है। हालांकि यह इयोन मॉर्गन है जो एक बड़ा खिलाड़ी है, इसलिए यह भी संभव है कि वह अपनी फॉर्म को बदल दे और एक मजबूत फिनिश दे।

मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक रही है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने पांच बार खिताब जीता है लेकिन इस बार टीम थोड़ा संघर्ष कर रही है। दूसरी ओर कोलकाता ने अंक तालिका में खुद को बढ़ावा देने के लिए चरित्र का प्रदर्शन किया है। चोपड़ा ने जोर देकर कहा कि एमआई वर्तमान में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर रहा है और यही कारण है कि उन्हें लगता है कि केकेआर के प्लेऑफ में जगह बनाने की अधिक संभावना है।

उन्होंने कहा, मैं एक साधारण कारण से कोलकाता की ओर झुक रहा हूं कि मुंबई पुराने 'पलटन' की तरह नहीं दिख रहा है। हां, आपने पंजाब के खिलाफ जीत हासिल की लेकिन वह भी आश्वस्त करने वाली नहीं थी। वे सभी गेम बुरी तरह जीत रहे हैं जो उनके जैसा नहीं है। उनके पास अभी भी दिल्ली के खिलाफ जाने के लिए एक गेम है जो शारजाह में है। यदि आप इसे खो देते हैं तो आपके पास भाग्य नहीं होगा क्योंकि कोलकाता के सभी मैच उनसे नीचे की टीमों के खिलाफ हैं। मुंबई के लिए कुछ ऐसा है जो उनके लिए नहीं जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News