IPL 2021 : BCCI के इस फैसले से मुश्किल में फंसी आईपीएल टीमें, बचा है सिर्फ एक दिन

punjabkesari.in Thursday, Aug 19, 2021 - 10:41 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : यूएई में आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से पहले आठों फ्रेंचाइजियां थोड़ा मुश्किल में है। बीसीसीआई ने आठ टीमों के लिए अपनी अंतिम टीम के बारे में जानकारी देने के लिए 20 अगस्त की समय सीमा तय की है। कुछ फ्रेंचाइजियां इस लीग में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों की भागीदारी के लिए मंजूरी देने का इंतजार कर रही हैं। 

इससे पहले सीए और ईसीबी ने कहा था कि यह उनके खिलाड़ियों पर निर्भर करता है कि वे आईपीएल में हिस्सा लेना चाहते हैं या नहीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ क्रिकेटरों के साथ बातचीत अभी भी जारी है। हालांकि अभी तक कुछ ठोस जानकारी सामने नहीं आया है। दूसरे चरण के शुरू होने में एक महीना बचा है फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों के हिस्सा लेने को लेकर असमंजस में हैं। 

एक रिपोर्ट में फ्रैंचाइजी अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि हमें 20 अगस्त तक टीम जमा करनी है लेकिन मैं पुष्टि नहीं कर सकता कि सभी विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे या नहीं। हम अभी भी कुछ खिलाड़ियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। अच्छी बात यह है कि टी20 विश्व कप यूएई में होगा और इससे हमें भरोसा है कि सभी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे लेकिन हम अभी भी कुछ खिलाड़ियों की अंतिम पुष्टि का इंतजार कर रहे हैं। 

चेन्नई सुपर किंग्स एकमात्र ऐसी टीम है जिसके पास अपनी पूरी टीम है। वहीं राजस्थान रॉयल्स में जोस बटलर और बेन स्टोक्स की भागीदारी को लेकर अभी कुछ साफ नहीं है। इंग्लैंड का इस साल व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम है। टी20 विश्व कप के बाद वे एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेंगे और उसके बाद वेस्टइंडीज का दौरा करेंगे। 

फ्रैंचाइज़ी के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि हां, आधिकारिक तौर पर जवाब देने में बीसीसीआई की देरी ने आखिरी समय में परेशानी की भूमिका निभाई। हम खबरों में खिलाड़ियों की उपलब्धता के बारे में सुनते रहे लेकिन बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर अगस्त में ही इसकी पुष्टि की। इसलिए हमारे लिए 20 अगस्त की डेडलाइन थोड़ी जल्दी है। लेकिन अगर यह मानदंड है तो हम इसका पालन करेंगे। 

आईपीएल 2021 का दूसरा चरण रविवार 19 सितंबर से शुरू होगा जिसका फाइनल शुक्रवार 15 अक्टूबर को होना है। दुबई, अबू धाबी और शारजाह टूर्नामेंट में शेष 31 मैचों की मेजबानी करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News