IPL 2022 : हैदराबाद और गुजरात के बीच दिलचस्प होगी तेज गेंदबाजों की भिड़ंत

punjabkesari.in Tuesday, Apr 26, 2022 - 02:44 PM (IST)

मुंबई : शानदार प्रदर्शन कर रही गुजरात टाइटंस की टीम इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में बुधवार को जब सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसकी कोशिश अपने शुरुआती सत्र में इस टीम से मिली सत्र की एकमात्र हार का बदला लेने की होगी। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात की टीम ने सात में से छह मैचों में जीत दर्ज की है और लीग में उसे एकमात्र हार का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से करना पड़ा है। वहीं दूसरी ओर शुरुआती दो मैचों में हार का स्वाद चखने के बाद लगातार पांच मैच जीतने वाली हैदराबाद की टीम अपनी शानदार लय को जारी रखते हुए गुजरात को तालिका में शीर्ष से हटाकर अपनी जगह बनाना चाहेगी।

इस मैच में दोनों टीमों के तेज गेंदबाजों की शानदार भिड़ंत देखने को मिलेगी। गुजरात के लॉकी फर्ग्यूसन के 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार का जवाब हैदराबाद के युवा भारतीय गेंदबाज उमरान मलिक लगभग इसी गति से देंगे। इस मामले में हालांकि हैदराबाद का पलड़ा थोड़ा भारी दिख रहा है जिसने अपने पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम को महज 68 रन पर ऑल आउट कर दिया था। टीम के चारों तेज गेंदबाज शानदार लय में है और सभी एक-दूसरे से अलग तरह की गेंदबाजी के लिए जाने जाते है। दक्षिण अफ्रीका के युवा मार्को यानसेन (पांच मैच में छह विकेट) के पास उछाल के साथ गेंद को स्विंग करने की क्षमता है तो वहीं उमरान (सात मैच में 10 विकेट) के पास तेज गति है। 

यॉर्कर विशेषज्ञ टी नटराजन (सात मैच में 15 विकेट) और अनुभवी भुवनेश्वर कुमार (सात मैच में नौ विकेट) भी बेहतरीन लय में है। टीम की कमजोर कड़ी स्पिन गेंदबाजी है जहां चोटिल वाशिंगटन सुंदर की जगह जगदीश सुचित मोर्चा संभाल रहे है। स्पिन के मामले में गुजरात के पास अनुभवी राशिद खान है, जिन्होंने मौजूदा सत्र में ज्यादा विकेट नहीं लिये है लेकिन रन रोकने में कामयाब रहे है। तेज गेंदबाजी में फर्ग्यूसन को मोहम्मद शमी (सात मैच में 10 विकेट) का शानदार साथ मिल रहा है। गुजरात की टीम के लिए पावर प्ले में बल्लेबाजी चिंता का सबस है। 

शुभमन गिल ने दो बड़ी पारियां खेली है लेकिन वह सात मैचों में 207 रन ही बना पाये है। मैथ्यू वेड की जगह टीम में शामिल हुए रिद्धिमान साहा का भी बल्ले से प्रदर्शन लचर रहा है। विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम के पास अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज का विकल्प है लेकिन उन्हें मौका देने के लिए वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ को अंतिम एकादश से बाहर होना पड़ सकता है। 

PunjabKesari

हार्दिक (छह मैचों में 295 रन) कप्तानी की जिम्मेदारी के साथ टीम की बल्लेबाजी का बोझ भी उठा रहे है। उन्हें डेविड मिलर (सात मैचों में 220 रन) का अच्छा साथ मिला है लेकिन फिनिशर की भूमिका में अभिनव मनोहर और राहुल तेवतिया को अपनी बल्लेबाजी में निरंतरता लानी होगी। हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा (सात मैचों में 220 रन) और राहुल त्रिपाठी (सात मैचों 212 रन) जैसे युवा भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन टीम के लिए सकारात्मक पहलू है। कप्तान केन विलियमसन, एडेन मार्कराम और विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने भी बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है। 

टीमें :

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, अब्दुल समद, प्रियम गर्ग, विष्णु विनोद, ग्लेन फिलिप्स, आर समर्थ, शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रोमेरियो शेफर्ड, मार्को यानसन, जे सुचित, श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, सीन एबॉट, कार्तिक त्यागी, सौरभ तिवारी, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक, टी नटराजन। 

गुजरात टाइटंस : हार्दिक पांड्या (कप्तान), राशिद खान, शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्यूसन, अभिनव सदरंगानी, राहुल तेवतिया, नूर अहमद, साई किशोर, विजय शंकर, जयंत यादव, डोमिनिक ड्रेक्स, दर्शन नालकांडे, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ , प्रदीप सांगवान, डेविड मिलर, ऋद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, वरुण आरोन, बी साई सुदर्शन। 

समय : मैच शाम 7.30 बजे शुरू होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News