IPL 2022 : चहल ने फिर आरसीबी के साथ खेलने की इच्छा जताई, दूसरी टीमों के लिए कही ये बात

punjabkesari.in Thursday, Feb 03, 2022 - 02:52 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कहा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी संस्करण के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का हिस्सा बनना चाहते हैं, लेकिन अगर कोई अन्य फ्रेंचाइजी उन्हें चुनती है तो भी उन्हें खुशी होगी। चहल 2014 से आरसीबी टीम का हिस्सा थे लेकिन आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले उन्हें फ्रेंचाइजी द्वारा बरकरार नहीं रखा गया। 

चहल ने रविचंद्रन अश्विन से कहा कि आठ साल की यात्रा (रॉयल चैलेंजर्स के साथ) यादगार रही है। इस बार तुलना करने का कोई मलतब नहीं है (जिसकी फ्रैंचाइजी ने उन्हें 2018 में रिटेन किया था), इसलिए मैं उसके पास जाऊंगा जो मेरे लिए सबसे अधिक भुगतान करेगा। यह पहली बार है जहां मैं दूसरी टीम में जा सकता हूं। मैं किसी भी टीम में जाने के लिए तैयार हूं। एक पेशेवर खिलाड़ी के रूप में आपको किसी भी टीम के लिए खेलने के लिए तैयार रहना चाहिए। 

इसी के साथ ही उन्होंने आरसीबी के साथ खेलने की इच्छा जरूर जताई है। चहल ने कहा कि जाहिर है, मैं फिर से आरसीबी में जाना चाहता हूं। लेकिन अगर मैं कहीं और जाऊं तो मुझे बुरा नहीं लगेगा। उन सभी को नई टीमें बनानी होंगी। जो भी मुझे ले जाए, मुझे कोई समस्या नहीं है। मैं अपना 100 प्रति देना जारी रखूंगा। लेकिन हां, जब आप किसी नई फ्रेंचाइजी में जाते हैं तो एडजस्ट होने में थोड़ा समय लगता है। लेकिन इसलिए हम खुद को पेशेवर खिलाड़ी कहते हैं। 

इस लेग स्पिनर ने फ्रेंचाइजी में अपने शुरुआती दिनों के दौरान विश्वास दिखाने और उनका समर्थन करने के लिए बल्लेबाज विराट कोहली की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि मुझे एहसास हुआ कि उनमें (कोहली) बहुत सकारात्मक ऊर्जा है। उन्होंने मुझे बदलने की कोशिश नहीं की, उन्होंने मुझे इस तरह या उस तरह से गेंदबाजी करने के लिए कभी नहीं कहा। हमारे पास हमेशा दो योजनाएं थीं और पहली योजना हमेशा मेरी थी। वह करेंगे मुझे बताओ, 'आप उसी तरह से योजना बनाते हैं जिस तरह से आप गेंदबाजी करना चाहते हैं।' इससे मुझे मदद मिली क्योंकि मुझे गेंदबाजी करनी है, इसलिए इससे इसके बारे में सोचने में मदद मिली और मुझे वह क्षेत्र मिला जो मैं चाहता था। 

चहल ने आगे कहा कि कभी-कभी मैंने उनसे कहा कि वह जो भी क्षेत्र चाहते हैं उसे सेट करें, तो उन्होंने कहा, 'ठीक है, मैं कुछ बदलाव करूंगा, आप जिस तरह से गेंदबाजी करना चाहते हैं। जब एक बड़ा खिलाड़ी, आपका कप्तान आपका समर्थन करता है तो आपको आत्मविश्वास मिलता है। कुछ मैचों में जब मैं रन देता था तो वह बाउंड्री से दौड़कर मुझसे कहते थे, 'कोई बात नहीं, तुम आगे बढ़ो, तुम वापस उछाल दोगे। इससे आपका हौसला बढ़ता है।' 

आरसीबी से जुड़ने से पहले चहल मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे और 2014 में वह आरसीबी में चले गए। उनके लिए 113 मैचों में चहल ने 7.50 से अधिक की इकॉनमी रेट से 138 विकेट लिए हैं। आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले आरसीबी ने विराट कोहली, मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल को रिटेन किया है और नीलामी 12 तथा 13 फरवरी को होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News