IPL 2022: अर्जुन तेंदुलकर को क्यों नहीं मिली प्लेइंग 11 में जगह, शेन बॉन्ड ने बताई बड़ी वजह

punjabkesari.in Friday, Jun 03, 2022 - 05:47 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 की नीलामी में चुना था। उन्हें पिछले साल की नीलामी में भी फ्रेंचाइजी ने खरीदा था। हालांकि दोनों सीजन में तेज गेंदबाज को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड ने पूरे सीजन में अर्जुन को एक भी मैच ना खिलाने के फैसले के बताते हुए कहा कि इस 22 वर्षीय को अभी भी खुद को विकसित करने की जरूरत है। 

मुंबई ने देवाल्ड ब्रेविस, टिम डेविड, रमनदीप सिंह, कुमार कार्तिकेय, ट्रिस्टन स्टब्स और संजय यादव को टीम में चुना और अधिकांश को मौका भी दिया लेकिन अर्जुन लगातार दूसरे सीजन मौका पाने में विफल रहे। बॉन्ड ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत में कहा कि उसे कुछ काम मिला है। जब आप मुंबई जैसी टीम के लिए खेल रहे हों तो टीम बनाना एक बात है लेकिन प्लेइंग इलेवन में प्रवेश करना दूसरी बात। 

उन्होंने कहा कि उसे अभी बहुत मेहनत और विकास करना है। जब आप इस स्तर पर खेलते हैं तो सभी को एक खेल देने के बीच एक बारीक रेखा होती है... लेकिन आपको अपना स्थान भी अर्जित करना होता है। अर्जुन को टीम में जगह बनाने से पहले अपनी बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण पर काम करने की जरूरत है। उम्मीद है कि वह आगे बढ़ सकता है और टीम में जगह बना सकता है। 

इससे पहले खुद अर्जुन के पिता सचिन ने अपने बेटे को अपनी इस सलाह के बारे में बताया था। तेंदुलकर ने कहा था कि अर्जुन के साथ मेरी हमेशा से बातचीत रही है कि रास्ता चुनौतीपूर्ण होने वाला है, कठिन होने वाला है। आपने क्रिकेट खेलना शुरू किया क्योंकि आप क्रिकेट से प्यार करते हैं, ऐसा करना जारी रखें, कड़ी मेहनत करते रहें और परिणाम सामने आएंगे।गौर हो कि मुंबई का प्रदर्शन इस सीजन में काफी खराब रहा और 14 मैचों में केवल चार ही जीत दर्ज कर पाई और तालिका में सबसे नीचे रही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News