IPL 2023 : भारतीय गेंदबाजों की चोटों पर Zaheer Khan हैरान, बोले- क्या हो रहा, समझ नहीं आ रहा

punjabkesari.in Thursday, May 18, 2023 - 10:41 PM (IST)

मुंबई : भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने भारतीय गेंदबाजों को लग रही चोटों से हैरान हैं। उन्होंने कहा कि कहीं न कहीं कुछ गलत हो रहा है जिससे इतनी ‘गंभीर चोटें’ लग रही हैं। जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर और प्रसिद्ध कृष्णा भी चोटों के कारण लंबे समय से मैदान से दूर रहे हैं। चाहर को पैर की मांसपेशियों में खिंचाव तो प्रसिद्ध को पीठ से संबंधित परेशानियां हुईं। 


जहीर ने कहा कि गेंदबाज ही नहीं बल्लेबाज भी गंभीर चोटों का सामना कर रहे हैं। यह मेरी समझ से परे है। जहीर इस आईपीएल में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के प्रदर्शन से खुश दिखे। उन्होंने कहा- उन्हें खेलते हुए देखना शानदार है। उन्होंने चीजों को सरल रखा है। मैं कहूंगा कि यह पावरप्ले में खेलने का सही तरीका है और यह देखना बहुत अच्छा है कि गेंदबाज (उनके जैसे) इस तरह के उदाहरण पेश कर रहे हैं, चीजों को सरल रख रहे हैं और प्रारूप की जटिलताओं में नहीं फंस रहे।

 

IPL 2023, Zaheer Khan, Mumbai indians, cricket, IPL news, आईपीएल 2023, जहीर खान, मुंबई इंडियंस, क्रिकेट, आईपीएल समाचार

 

जहीर ने कहा कि शमी और सिराज के लिए व्यस्त आईपीएल का उनके कार्यभार पर ज्यादा असर नहीं पडऩा चाहिए क्योंकि टेस्ट मैच की तुलना में कम ओवर गेंदबाजी करनी होती है। भारतीय टीम को सात जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल भी खेलना है।

 

जहीर ने सनराइजर्स हैदराबाद के उमरान मलिक को संभालने और इस्तेमाल करने के तरीके पर असंतोष व्यक्त किया जिनकी गति ने सभी को प्रभावित किया है। जहीर बोले- मुझे लगता है कि उमरान मलिक को फ्रेंचाइजी द्वारा अच्छी तरह से संभाला नहीं गया है। सनराइजर्स उनकी सेवाओं का बेहतर इस्तेमाल कर सकते थे और यह स्पष्ट है।

 

IPL 2023, Zaheer Khan, Mumbai indians, cricket, IPL news, आईपीएल 2023, जहीर खान, मुंबई इंडियंस, क्रिकेट, आईपीएल समाचार

 

जहीर ने जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर की गैरमौजूदगी में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की प्रशंसक की। उन्होंने कहा- जब आप मुंबई इंडियंस के बारे में बात करते हैं और जब आप देखते हैं कि सत्र चला है तो यह एक आसान सत्र नहीं रहा है (क्योंकि) पहले बुमराह और फिर जोफ्रा आर्चर बाहर हो गए। यह गेंदबाजी के लिहाज से कठिन सत्र रहा है लेकिन बल्लेबाजी बहुत अच्छी रही है- मैं इसे इसी तरह देखता हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News