IPL 2023 : डेविड वार्नर ने रचा इतिहास, बतौर कप्तान बनाया जबरदस्त रिकॉर्ड

punjabkesari.in Tuesday, Apr 11, 2023 - 08:52 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने 11 अप्रैल, मंगलवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बतौर कप्तान 3000 रन पूरे किए। वार्नर, जो पहले सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी के कप्तान के रूप में शानदार स्कोरर थे, उन्होंने हाल ही में टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे तेज 6000 रन बनाने का रिकॉर्ड भी बनाया है। वार्नर बतौर कप्तान 3000 या उससे अधिक रन बनाने वाले पांचवे बल्लेबाज बने हैं।

बतौर कप्तान वार्नर अब विराट कोहली और एमएस धोनी जैसे प्रमुख नामों के साथ एलिट लिस्ट में शामिल हो गए हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली 4881 रनों के साथ इस सूची में सबसे आगे हैं, इसके बाद एमएस धोनी हैं जिनके नाम चेन्नई सुपर किंग्स और राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स के कप्तान के रूप में 4582 रन हैं। टूर्नामेंट के इतिहास में ये केवल दो खिलाड़ी हैं जिन्होंने कप्तान के रूप में 4000 से अधिक रन बनाए हैं। टूर्नामेंट के इतिहास में केवल दो अन्य कप्तान हैं जिन्होंने 3000 से अधिक रन बनाए हैं और वे रोहित शर्मा और गौतम गंभीर हैं।

PunjabKesari

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले से पहले डेविड वार्नर को इस उपलब्धि तक पहुँचने के लिए सिर्फ 2 रनों की आवश्यकता थी और उन्होंने खेल की शुरुआत में ही इसे पूरा कर लिया। दिल्ली की ओपनिंग जोड़ी ने मैच की अच्छी शुरुआत की और एक साथ तेज शुरुआत की। ऑफ स्पिनर ऋतिक शौकीन के खिलाफ बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में पृथ्वी शॉ के आउट होने से पहले ये जोड़ी शानदार दिख रही थी।

गौरतलब है कि वार्नर की हाल के दिनों में बल्लेबाजी के प्रति उनके दृष्टिकोण के लिए काफी आलाचनाओं का सामना किया है। हाल ही में 120 से कम स्ट्राइक रेट पर वार्नर के अर्धशतक ने भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को नाराज कर दिया, जिन्होंने बल्लेबाज को इस पारी के बाद आईपीएल में नहीं खेलने की सलाह दी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News