IPL 2023 : चोटिल प्रसिद्ध कृष्णा बाहर, राजस्थान रॉयल्स ने रिप्लेसमेंट की घोषणा की

punjabkesari.in Monday, Mar 27, 2023 - 05:37 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2022 सीजन के फाइनल में पहुंचने वाली राजस्थान रॉयल्स के अभिन्न अंग थे। कृष्णा ने युजवेंद्र चहल के बाद राजस्थान के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी के रूप में सीजन खत्म करते हुए 19 विकेट लिए और सफलता हासिल करने के लिए टीम की योजनाओं का अभिन्न अंग रहे। हालांकि सर्जरी के कारण कृष्णा को सीजन से बाहर कर दिया गया था और राजस्थान ने अब उनके स्थान पर तेज गेंदबाज संदीप शर्मा को लाया है। संदीप 50 लाख के बेस प्राइज में चुने गए सबसे वरिष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं। 

राजस्थान से पहले संदीप पांच सीजन पंजाब किंग्स और पांच सनराइजर्स हैदराबाद के साथ बिता चुके हैं। पंजाब के साथ उनके समय के दौरान प्रभावशाली प्रदर्शन के कारण संदीप को भारत की राष्ट्रीय टीम के लिए भी चुना गया था। उन्होंने टी20ई में दो मैचों में एक विकेट लिया। उनके दोनों अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शन 2015 में भारत के जिम्बाब्वे दौरे पर आए। संदीप का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पंजाब के साथ अपने अंतिम सीजन में आया जिसमें उन्होंने 13 मैचों में 17 विकेट लिए। उन्होंने 104 मैचों में कुल 114 आईपीएल विकेट लिए हैं। 

वह सनराइजर्स का भी अभिन्न अंग थे 2020 के बाद उनकी उपस्थिति कम होने लगी। उन्होंने 2021 में सिर्फ 7 मैच और 2022 में पांच मैच खेले। संदीप को रिटेन नहीं किया गया और पिछले साल मिनी-नीलामी में भी नहीं बिके। 

कृष्णा की पीठ में लंबे समय से चली आ रही समस्या ने पिछले एक साल में भारतीय टीम के साथ उनकी उपस्थिति को कम कर दिया है। राजस्थान ने पुष्टि की थी कि तेज गेंदबाज इस साल फरवरी में आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे। राजस्थान ने एक बयान में कहा, 'राजस्थान रॉयल्स इस बात की पुष्टि करना चाहेगी कि उनके 26 वर्षीय तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा स्ट्रेस फ्रैक्चर सर्जरी और इसके बाद होने वाली रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया के कारण आईपीएल के 2023 सीजन में नहीं खेल पाएंगे।' 

उन्होंने आगे कहा, 'प्रसिद्ध को लम्बर स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है और उसे सर्जरी की सलाह दी गई है जिसका मतलब है कि उसे ठीक होने और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापस आने के लिए और समय चाहिए। हम प्रसिद्ध की रिकवरी प्रक्रिया का समर्थन और सहायता करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News