IPL 2023 MI vs DC : दिल्ली की लगातार चौथी हार, आखिरी गेंद पर मुंबई ने मारी बाजी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 11, 2023 - 11:25 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मंगलवार को आईपीएल 2023 में खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैप्टिलस को 6 विकेट से मात दी। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 173 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में मुंबई ने यह लक्ष्य आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया। मुंबई को आखिरी गेंद पर 2 रन की जरूरत थी, जिसपर टिम डेविड ने दो रन दौड़कर मुंबई को जीत दिलाई। इसी के साथ आईपीएल 2023 में मुंबई ने पहली दो हार के बाद टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की, जबकि दिल्ली अभी तक खाता नहीं खोल पाई है। यह दिल्ली की आईपीएल 2023 में लगातार चौथी हार है।

मुंबई की ओर से लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने 45 गेंदों में 6 चौके और 4 छक्के की मदद से 65 रनों की पारी खेली। उनके अलावा तिलक वर्मा ने भी 1 चौके और 4 छक्कों की मदद से 41 रन बनाए। ईशान किशन ने भी 31 रनों का योगदान दिया। सूर्यकुमार यादव एक बार फिर फ्लॉप रहे और बिना खाता खोले ही प्वेलियन लौट गए। दिल्ली की ओर से मुकेश कुमार ने 2 विकेट चटकाए, जबकि मुस्तफिकुर रहमान ने 1 विकेट चटकाई। मुंबई की ओर से अंत में कैमरून ग्रीन ने नाबाद 17, जबिक टिम डेविड ने नाबाद 13 रनों की पारी खेली और टीम को जीत दिलाई।

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 173 रनों का लक्ष्य रखा है। दिल्ली के कप्तान डेविड वार्नर और बल्लेबाज अक्षर पटेल ने अर्धशकीय पारी खेली। अक्षर ने 25 गेंदों में 4 चौके और 5 छक्कों की मदद से 54 रन बनाए, जबकि डेविड वार्नर ने 47 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 51 रनों की पारी खेली। पृथ्वी शॉ एक बार फिर फ्लॉप रहे और 15 रन बनाकर आउट हो गए। मनिष पांडे ने छोटी लेकिन दमदार पारी खेली। उन्होंने 18 गेंदों में 26 रन बनाए। पहला मैच खेल रहे यश ढुल मात्र 2 रन बनाकर चलते बने, जबकि अनुभवी रोवमन पोवेल 4 रन बनाकर आउट हो गए।

अंत में दिल्ली का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया, कुलदीप यादव बिना खाता खोले ही रन आउट हो गए, जबकि अभिषेक पोरेल 1 रन बनाकर चलते बने। अंत में एनरिक नॉर्किया ने 5 रन बनाए, जबकि मुस्तफिकुर रहमान ने नाबाद 1 रन बनाया। मुंबई की ओर से जेसन बेहरेनडॉर्फ और पीयूष चावला ने तीन-तीन विकेट चटकाए। रिले मेडेरिथ ने 2 और ऋतिक शौकिन ने 1 विकेट का योगदान दिया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News