धोनी ने रायुडू से कहा- जो शॉट तूने मारा है, उसे बुड्ढा होकर भी याद करूंगा

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2023 - 12:11 PM (IST)

स्पोर्टस डेस्क : आईपीएल 2023 की ट्रॉफी सीएसके के हाथ में आ गई है। चेन्नई ने पांचवीं बार आईपीएल का खिताब जीतकर मुंबई इंडियंस की बराबरी की है। आपको बता दें की आईपीएल का फाइनल मुकाबला 'रिर्जव डे' पर खेला गया था। बारिश होने के कारण मैच लगभग ढाई दिन तक चला और मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 5 विकेट से जीत हासिल की। इस रोमांचक मैच में कभी मैच का पलड़ा जीटी की तरफ रहा, तो कभी सीएसके ने बाजी पलटी।

वहीं अगर बात करें सीएसके के खिलाड़ियो की तो ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 2 गेंदों में 10 रन ठोक कर टीम को जीत दिला दी। इस जीत की बाजी में रुतुराज गायकवाड़ के 26, डेवॉन कॉनवे के 47, शिवम दुबे के 32, अजिंक्य रहाणे के 27, अंबाती रायडू के 19 और रवींद्र जडेजा के 15 रन शामिल रहे। रायडू ने 8 गेंदों में 1 चौका और 2 छक्के ठोके। संन्यासी रायडू ने ऐसे समय में बाजी पलटी जब सीएसके को एक-एक रन बनाना मुश्किल हो रहा था।

रायडू ने मैच के बाद कहा, "यह एक फेयरीटेल का अंत है। मैं इससे ज्यादा की उम्मीद नहीं कर सकता था। यह अविश्वसनीय है। यह जीत कुछ ऐसी है जिसे मैं अपने पूरे जीवन के लिए याद रखूंगा। पिछले 30 सालों में मैंने कड़ी मेहनत की है। मैं इस पल के लिए अपने परिवार और अपने पिता को धन्यवाद देना चाहता हूं, उनके बिना मैं आज यहां नहीं होता। रायडू ने मैच के बाद कप्तान एमएस धोनी की बात को याद किया।

धोनी ने क्या बोला
उनसे जब पूछा गया कि मैच से पहले और बाद में धोनी ने उनसे क्या कहा, तो रायडू ने कहा- धोनी मुझसे बोले कि ये जो शॉट तूने मारा है, उसे बुड्ढा होकर भी याद करेगा। हालांकि रायडू ने साफ नहीं किया कि वे अपने छक्के वाले शॉट की बात कर रहे थे या फिर शानदार बल्लेबाजी करने के बाद खराब शॉट खेलकर मोहित शर्मा को कैच थमाने वाले शॉट की बहरहाल जो भी हो रायडू का फेयरवैल बहुत अच्छा रहा। आखिरकार उन्होंने एक बार फिर आईपीएल की ट्रॉफी उठा ली।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News