विराट कोहली ने चुने दो सर्वकालिक महान खिलाड़ी, बोले- सचिन तो मेरे हीरो हैं

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2023 - 04:49 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : क्रिकेट जगत में अपने नाम कई उपलब्धियां हासिल कर चुके आरसीबी के बल्लेबाज विराट कोहली ने सीजन-16 के शुरू होने से पहले दो सर्वकालिक महान खिलाड़ी चुने। खास बात यह है कि उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर से की जाती है, लेकिन बल्लेबाज का मानना है कि वो सचिन को अपना हीरो मानते हैं। कोहली ने सचिन तेंदुलकर और विंडीज के पूर्व धुरंधर रहे विवियन रिचर्ड्स का नाम लिया। उनके मुताबिक, इन दो खिलाड़ियों ने क्रिकेट को पूरी तरह बदल दिया।

आरसीबी द्वारा शेयर किए गए वीडियो में कोहली ने अपने सर्वकालिक खिलाड़ियों का जिक्र करते हुए कहा, ''मैंने हमेशा दो नाम लिए हैं, सचिन तेंदुलकर और सर विव रिचर्ड्स। सचिन तो मेरे हीरो हैं। इन दोनों ने अपनी पीढ़ी में बल्लेबाजी में क्रांति ला दी और क्रिकेट को पूरी तरह से बदल दिया। ऐसे में मेरा मानना हा कि वे दो सबसे महान खिलाड़ी हैं।" 

PunjabKesari

इसके अलावा कोहली से यह भी पूछा गया कि वह महान खिलाड़ी रोजर फेडरर और दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथ अगर मिलते हैं तो वह क्या कहेंगे? जवाब में कोहली ने कहा कि वो उन दोनों की बातों को सुनेंगे। कोहली ने कहा, "मैं बस चुप रहूंगा और उन दोनों की बातें सुनता रहूंगा। मेरे पास उस बातचीत में योगदान देने के लिए बहुत कुछ नहीं है। यह खेल के इतिहास के दो महानतम एथलीटों को सुनने के बारे में होगा।"

बता दें कि कोहली की टीम आरसीबी आईपीएल में अपना पहला मैच दो अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी। आरसीबी अभी तक एक भी सीजन नहीं जीत पाई है, यहां तक कि विराट कोहली की कप्तानी में भी टीम संघर्ष करती दिखी। टीम की कमान पिछले सीजन में फाफ डु प्लेसिस ने संभाली है। उनकी कप्तानी में इस बार टीम शानदार प्रदर्शन कर खिताब जीतने का सूखा समाप्त करना चाहेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News