IPL 2023 : इस दिन शुरू होगा टूर्नामेंट, WPL की बोली फरवरी के पहले सप्ताह

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 10:22 PM (IST)

मुंबई : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2023 संस्करण का आगाज 31 मार्च या एक अप्रैल से हो सकता है जबकि फाइनल 28 मई को खेला जा सकता है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी। अगले महीने 10 से 26 फरवरी के बीच दक्षिण अफ्रीका में खेले जाने वाले महिला टी-20 विश्वकप के बाद वुमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) का पहला संस्करण 4 मार्च से 24 मार्च के बीच आयोजित किया जा सकता है।

 

आईपीएल और डब्ल्यूपीएल के बीच एक सप्ताह का अंतर दिया जा सकता है ताकि मैदानों को नए सिरे से सजाया-संवारा जा सके।  बीसीसीआई डब्ल्यूपीएल को शानदार तरीके से आयोजित कराने की तैयारी में है। बोर्ड ने बुधवार को यहां एक नीलामी में डब्ल्यूपीएल की 5 टीमों के मालिकाना अधिकार बेच दिए जिसमें मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के अलावा अडाणी समूह और कैपरी होल्डिंग्स ने बाजी मारी।

 

आईपीएल अध्यक्ष अरुण धूमल ने बुधवार की नीलामी के बाद कहा कि टूर्नामेंट के लिए कार्यक्रम के साथ-साथ कितने मैदानों का उपयोग किया जाएगा, इस पर जल्द फैसला करेंगे। डब्ल्यूपीएल एक शहर में कराया जाए या एक से अधिक शहरों में, इस पर विचार किया जाएगा। इन तमाम पहलुओं पर अगले कुछ दिनों में विचार विमर्श के बाद निर्णय लिया जाएगा।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि डब्ल्यूपीएल के लिए खिलाडिय़ों की नीलामी संभवत: फरवरी के पहले सप्ताह में होगी। टीम के मालिकों के पास अपनी टीम बनाने के लिए 12 करोड़ रुपए का नीलामी पर्स होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News