IPL 2024 : अभिषेक शर्मा ने उड़ाए सीजन में सबसे ज्यादा छक्के, बोले- यह युवी पाजी की मेहनत का नतीजा

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 12:05 AM (IST)

खेल डैस्क : राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में एक बार फिर से सनराइजर्स हैदराबाद ने तूफान लाते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स से मिले 166 रन के लक्ष्य को महज 9.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों पर 75 तो ट्रैविस हेड ने 30 गेंदों पर 89 रन बनाए। मैच के साथ ही अभिषेक शर्मा सीजन में सबसे ज्यादा छक्के उड़ाने वाले प्लेयर भी बन गए हैं। उनके नाम अब 35 छक्के दर्ज हो गए हैं। यहीं नहीं, मैच खत्म होने के बाद अपनी छक्के लगाने की काबलियत पर अभिषेक ने बात की और साफ तौर पर इसके लिए उन्होंने युवी पाजी (युवराज सिंह) की उनपर की गई मेहनत का शुक्रिया अदा किया।


सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले प्लेयर
35 : अभिषेक शर्मा, हैदराबाद
32 : सुनील नरेन, कोलकाता
31 : ट्रेविस हेड, हैदराबाद
31 : हेनरिक क्लासेन, हैदराबाद
28 : रियान पराग, राजस्थान
अभिषेक सीजन में 201 की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं। उनके 12 मैचों में 36 की औसत से 401 रन हो गए हैं। इस लिस्ट में रोमारियो शैफर्ड (280) पहले नंबर पर हैं। इसके बाद जेक फ्रेजर (235), महेंद्र सिंह धोनी (224) का नाम आता है।

 


अभिषेक शर्मा ने मैच के बाद कहा कि मैंने ऐसे टूर्नामेंट में आने और इतनी स्ट्राइक रेट से खेलने के बारे में कभी नहीं सोचा था। लेकिन टीम प्रबंधन को धन्यवाद। उनका संदेश स्पष्ट था। सारा श्रेय उन्हें (प्रमुख) को जाता है। ट्रेविस की पारी पर अभिषेक ने कहा कि जिस तरह से वह सभी गेंदबाजों के खिलाफ शुरुआत करते हैं.. वह शुरू से ही उनका पीछा करते हैं और दबाव हटा देते हैं। अभिषेक ने कहा कि पारी बेक के दौरान गेंदबाजों ने हमें बताया था कि पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर हो गई है। मैंने और ट्रैविस ने सोचा कि यह कुछ खास नहीं कर रही। मुझे लगता है कि टूर्नामेंट से पहले मैंने जो कड़ी मेहनत की थी वह अब दिख रही है, इसके लिए युवी पाजी, ब्रायन (लारा) और मेरे पिता, जो मेरे पहले कोच हैं, को धन्यवाद।

 

IPL 2024, Abhishek Sharma, Super Sixer, yuvraj Singh, IPL news, Hydrebad vs Lucknow,  आईपीएल 2024, अभिषेक शर्मा, सुपर सिक्सर, युवराज सिंह, आईपीएल समाचार, हैदराबाद बनाम लखनऊ


वहीं, ट्रेविस हेड ने मैच के बाद कहा कि आज बहुत मजा आया। लक्ष्य को 10 ओवर में पूरा करके अच्छा लगा। अभि और मेरी इस तरह की कुछ साझेदारियां रही हैं। पिछले 12 महीनों में वे इसी तरह चाहते थे कि मैं ऑस्ट्रेलियाई टीम में खेलूं और मुझे यहां भी यही करने के लिए कहा गया है। वहीं, अभिषेक पर हेड ने कहा कि मैं जानता हूं कि वह कितनी मेहनत करते हैं और कितनी गहराई से सोचते हैं, उनका स्पिन खेल किसी से पीछे नहीं है।


हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने अभिषेक शर्मा की पारी देखने के बाद कहा कि वह स्पिन और गति का एक अविश्वसनीय खिलाड़ी है। सिर्फ 2 फील्डरों के आउट होने से गेंदबाजों के लिए उनके खिलाफ खेलना वाकई मुश्किल है। 


अंक तालिका में हुआ बड़ा बदलाव 
हैदराबाद इस जीत के साथ ही अंक तालिका में तीसरे स्थान पर आ गई है। उनके अब 12 मैचों में 7 जीत के साथ 14 अंक हो गए हैं। उनके आगामी मुकाबले गुजरात और पंजाब के खिलाफ हैं। इनमें एक के खिलाफ जीत हासिल कर भी वह प्लेऑफ में पहुंच सकते हैं। वहीं, लखनऊ की हार ने उनके सामने समस्याएं खड़ी कर दी हैं। अब उनके आगामी मुकाबले दिल्ली और मुंबई के खिलाफ हैं जिन्हें वह हर हाल में जीतना चाहेगी। हालांकि इस दौरान उन्हें दिल्ली और चेन्नई के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा। लखनऊ अब अंक तालिका में छठे स्थान पर आ गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News